April 16, 2024

उज्जैन। थोक व्यापारी से दाल-चावल के 61 कट्टे मंगवाने के बाद जालसाज ने पौने दो लाख की राशि डकार ली। व्यापारी ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। अब धोखेबाज की तलाश में पुलिस बड़नगर जाएगी।
कोतवाली टीआई अमित सोलंकी ने बताया कि 21 जुलाई 2022 को जयंत ट्रेडर्स बड़नगर नाम से एक व्यक्ति ने फव्वारा चौक पर अनमोल मार्केटिंग से दाल-चावल का थोक व्यवसाय करने वाले राजेश नागर को कॉल किया और दाल-चावल भेजने का आर्डर बुक कराया।
राजेश ने पहले जयंत ट्रेडर्स पर कभी अपना माल नहीं भेजा था, बावजूद मोबाइल पर हुई बात के आधार पर उसने बड़नगर माल भेजना शुरू कर दिया। तीन से चार बार में उसने 61 कट्टे माल भेज दिया। लेकिन माल मंगवाने वाले ने एक बार फिर पैसे नहीं भेजे। हर बार अगली बार देने की बात कहता रहा। राजेश करीब पौने दो लाख का माल भेज चुका था। उसने पैसों का दबाव बनाया तो बड़नगर के व्यापारी ने मोबाइल स्वीच आॅफ कर लिया। वह व्यापारी का पता लगाने के लिये बड़नगर पहुंचा। जहां जयंत ट्रेडर्स होना सामने नहीं आया। अपने साथ ठगी होने का अहसास होने पर कोतवाली थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। राजेश ने बताया कि माल मंगवाने वाले ने अपना नाम राहुल संघवी बताया था।
टीआई के अनुसार मामले में जांच के बाद मोबाइल धारक राहुल के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिये एक टीम बड़नगर भेजी जाएगी। बताया जा रहा है कि ट्रांसपोर्ट से माल बड़नगर पहुंचने के बाद जालसाज खुद लेने आता था। जिसकी पहचान के लिये आसपास लगे कैमरों के फुटेज भी खंगाले जाएंगे। संभावना है कि गिरफ्त में आने पर धोखाधड़ी के कुछ ओर मामलों का सुराग मिल सकता है।