April 18, 2024

इंदौर। साइबर अपराधियों ने एक युवती से 18 हजार रुपये ठग लिए। उसे प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत दो लाख रुपये लोन देने का झांसा दिया था। आरोपित प्रोसेस फीस, बीमा और जांच के नाम पर रुपये लेते रहे। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) राजेश हिंगणकर ने क्राइम ब्रांच को जांच सौंपी है।
श्रीराम नगर (छोटा बांगड़दा) निवासी कविता किशोर वर्मा निजी कंपनी में नौकरी करती है। कुछ दिनों पूर्व सहकर्मी गोपाल व्यास के पास प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के लिए मैसेज आया था। कविता ने उक्त नंबर पर बात कर लोन संबंधी जानकारी ली। आरोपी सोनू शर्मा ने खुद को महिंद्रा फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बताया और कहा कि दो लाख रुपये आसानी से दिलवा देगा। तीन किस्तें समय पर जमा हुई तो लिमिट पांच लाख तक बढ़ जाएगी। उसने यह भी कहा कि योजना में एक प्रतिशत ब्याज लगता है और 50 प्रतिशत सब्सिडी मिलती है। आरोपित ने आईडी कार्ड और आधार कार्ड लेकर मैसेज द्वारा बताया कि लोन स्वीकृत हो चुका है। उसने प्रोसेस चार्ज के नाम पर दो हजार रुपये ले दिए। जैसे ही रुपये जमा करवाए बीमा के लिए 7300 रुपये मांग लिए। इसके बाद आरोपी ने कहा कि कंपनी के कर्मचारी सर्वे करने आएंगे। इसके बदले भी उसने 9000 हजार रुपये ले लिए।

लेडी डॉन ने धोखाधड़ी कर हड़प लिया प्लाट

इंदौर। राधिकाकुंज निवासी सैयद इकराम ने लेडी डान कमलेश और उसके पति अमर सिंह की शिकायत की है। इकराम का आरोप है कि कमलेश गैंगस्टर मुख्तियार की साथी है। भूमाफिया फारुख के साथ षड्यंत्र कर उसका प्लाट हड़प लिया। पति-पत्नी पर 13 से ज्यादा केस दर्ज हैं। दो मामलों में फरार भी चल रहे हैं। विजय नगर थाने के पुलिसकर्मी उससे मिले हुए हैं। 2 अगस्त को पुलिस ने उसे थाने बुलाया और छोड़ दिया।इकराम ने पुलिसवालों के साथ खड़ी कमलेश के फोटो और आपराधिक रिकार्ड भी पुलिस को सौंपा है।