March 28, 2024

उज्जैन। रेलवे ट्रेक पर शनिवार को 9 घंटे में दो हादसे होना सामने आये। सुबह युवती की और शाम वृद्ध की ट्रेन से टकराने पर मौत हो गई। युवती के साथ हुई घटना पर पुलिस को संदेह बना हुआ है।
चिमनगंज थाने के एएसआई देवीलाल मालीवाड़ ने बताया कि सुबह 11 बजे के लगभग मायापुरी क्षेत्र में रेलवे ट्रेक पर युवती की ट्रेन से टकराकर मौत होने की सूचना पर पुलिस जांच के लिये पहुंची थी। मृतिका विनिता पिता राजकुमार मरमट 17 वर्ष निवासी बड़ी मायापुरी होना सामने आई। घटना मृतिका के घर के सामने ही हुई थी। परिजनों ने बताया कि कपड़े सुखाने के लिये रेलवे ट्रेक पर बनी रेलिंग पर डाले गये थे। जिसे विनिता उठाने पहुंची थी उसी दौरान ट्रेन से टकराकर उसकी मौत हुई है। वह चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी थी और इंदौर स्थित मालवा यूनिर्वसिटी कॉलेज से कम्प्यूटर साइंस द्वितीय वर्ष का कोर्स कर रही थी। एएसआई के अनुसार मामला संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है। ऐसा लगा रहा था कि युवती ने ट्रेन के सामने कूद कर जान दी है। फिलहाल मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया है।
क्रासिंग पर टकराया वृद्ध
रात 8.30 बजे के लगभग जयसिंहपुरा रेलवे क्रासिंग पर क्षेत्र में ही रहने वाला देवीसिंह पिता भागीरथ 60 वर्ष पटरी पार करते समय ट्रेन की चपेट में आ गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जानकारी लगने आरपीएफ घटनास्थल पहुंची, लेकिन मामला नीलगंगा थाने की सीमा का होने पर पुलिस को सूचना दी गई। बताया जा रहा है कि मृतक विकलांग था और डंडे के सहारे चलता था। नीलगंगा पुलिस ने मर्ग कायम किया है। रविवार सुबह पोस्टमार्टम कराया जाएगा।