April 24, 2024

अगले वर्ष चुनाव को ध्यान में रखकर खुल गया विकास और घोषणाओं का पिटारा

इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल इंदौर में उज्जैन के लिए भी सौगात दे गए। अब उज्जैन से इंदौर तक भी मेट्रो चलेगी। गौरतलब है कि इंदौर में तो मेट्रो चलने का काम शुरू भी हो चुका है। लवकुश चौराहे पर आईडीए एक नहीं, दो फ्लायओवर बनाएगा। गौरतलब है कि अगले वर्ष विधानसभा चुनाव है, जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास और घोषणाओं का पिटारा खोल दिया है। इस तरह के सारे कार्य मिशन 2023 को ध्यान में रखकर किए जा रहे हैं।
पहले एयरपोर्ट रोड से एमआर-10 की ओर ही फ्लायओवर बनना था, लेकिन ट्रैफिक को देखते हुए बाणगंगा से उज्जैन रोड की ओर भी ओवरब्रिज बनेगा। शिलान्यास के लिए आए सीएम शिवराजसिंह चौहान ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। चुनावी मोड में उन्होंने वे सारे प्रस्ताव स्वीकृत कर दिए, जो जनप्रतिनिधियों ने रखे थे।
इनमें मध्य क्षेत्र में केबल कार व उज्जैन तक मेट्रो शामिल हैं। आईडीए चेयरमैन जयपालसिंह चावड़ा ने कहा, 18 माह में काम पूरा करने का रोड मैप तैयार है। नवरात्रि से पहले खजराना व भंवरकुआं चौराहे पर भी ओवर ब्रिज का काम शुरू कर दिया जाएगा। सांसद शंकर लालवानी ने बीआरटीएस खत्म कर थ्री लेयर कॉरिडोर व उज्जैन तक रैपिड रोड का प्रस्ताव रखा।
इंदौर एयरपोर्ट को विस्तारीकरण के लिए शुक्रवार को 20.48 एकड़ जमीन मिल गई। सीएम चौहान ने जमीन के कागज एयरपोर्ट पर डायरेक्टर सीवी रवींद्रन को सौंपे। एयरपोर्ट को सामने (बिजासन मंदिर की ओर) वाली रोड भी मिल जाएगी। प्रवेश द्वार व पार्किंग व्यवस्था सुधारी जा सकेगी। 600 करोड़ की नई टर्मिनल बिल्डिंग के लिए इंतजार करना होगा।