April 24, 2024

डकाच्या में स्टेडियम के लिए सवा तीन करोड़ रुपए स्वीकृत

इंदौर। सरकार का ध्यान अब देशी खेलों की ओर जा रहा है, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मान्य किया जा रहा है या ख्याति मिल रही है। कबड्डी भी एक ऐसा ही खेल है। जिले का पहला कबड्डी स्टेडियम ग्राम डकाच्या में बनेगा। इसके लिए सवा तीन करोड़ रुपये भी स्वीकृत हो चुके हैं।
सांवेर क्षेत्र में देशी खेलों को लेकर स्थानीय युवाओं में काफी रुझान है। यहां पारंपरिक रूप से कबड्डी काफी लोकप्रिय है और कई राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी यहां हैंं। जल संसाधन मंत्री और स्थानीय विधायक तुलसीराम सिलावट ने बताया कि देशी खेलों को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रयासरत हैं। इसी क्रम में अब डकाच्या में जिले का पहला इनडोर कबड्डी स्टेडियम बनने जा रहा है। यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं होंगी।
स्टेडियम में दो कोर्ट बनाए जाएंगे। साथ ही दर्शक दीर्घा भी होगी। उन्होंने कहा कबड्डी की पेशेवर लीग भी शुरू हो चुकी है और अब यह खेल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। स्टेडियम बनने से स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षण की बेहतर सुविधाएं प्राप्त होंगी, जिससे वे प्रदेश का नाम रोशन कर सकेंगे।