April 19, 2024

जगह-जगह आतिशबाजी, मैच खत्म होते ही शहर के अलग-अलग हिस्सों से इकठ्ठा हो गए क्रिकेट प्रेमी

इंदौर। एशिया क्रिकेट कप में भारत की पाकिस्तान पर जीत के बाद रविवार – सोमवार की दरम्यानी आधी रात को राजवाड़ा क्रिकेट प्रेमियाें के जश्न से गुलजार हो गया। हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लेकर पहुंचे शहरवासियों ने जीत का जमकर जश्न मनाया। उल्लेखनीय है कि एशिया कप के रोमांचक मुकाबले में भारत ने हार्दिक पांड्या के छक्के की मदद से पाकिस्तान को पांच विकेट से पराजित किया। पाकिस्तान के 19.5 ओवरों में 147 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने दो गेंदें शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
मैच खत्म होते ही शहर के अलग-अलग हिस्सों से क्रिकेट प्रेमी कारों और दो पहिया वाहनों पर सवार होकर राजवाड़ा चौक पर जमा हो गए। शहर में भी जगह-जगह आतिशबाजी की गई। मैच के लिए राजवाड़ा चौक पर भी बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी।
एशिया कप क्रिकेट में पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद क्रिकेट प्रेमियों ने इंदौर के राजवाड़ा पर आतिशबाजी की। राजवाड़ा की ओर जाने वाले हर मार्ग से लोग हाथों में तिरंगा लेकर और भारत माता की जय के नारे लगाते हुए जा रहे थे। ऐसा लग रहा था जैसे स्वतंत्रता दिवस के बाद एक बार फिर तिरंगा यात्रा निकल रही हो। वाहनों में देशभक्ति के गीत बजाकर अपनी खुशी जाहिर कर रहे थे। देखते ही देखते राजवाड़ा पर इतनी भीड़ जमा हो गई कि जवाहर मार्ग की ओर जाने वाली सड़क पर वाहनों के कारण जाम लग गया।