March 28, 2024

फरजान पर प्रकरण दर्ज, 24 घंटे में गिरफ्तारी के आश्वासन पर थमा बवाल

देवास। जिले के उदयनगर में दलित युवती को मुस्लिम युवक व्दारा ले जाने पर सांप्रदायिक तनाव के हालात बन गए थे। बताया जाता है कि फरजान नामक युवक पर प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया तब कहीं जाकर बवाल थमा। इसके पूर्व परिजनों ने अपहरण का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल किया। युवक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नगर बंद रखा गया। थाने का घेराव कर आरोपी को पकड़ने की मांग की गई। गांव में जुलूस भी निकाला गया। आरोपी और उसके दो रिश्तेदारों के घर पर पत्थर फेंके गए। भीड़ ने एक धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ भी की। साथ ही आरोपी के परिवार की दो बाइक और एक कार को भी नुकसान पहुंचाया। पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को संभाला।
युवती के भाई ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि हम चार भाई-बहन हैं। एक बहन और भाई स्कूल गए थे। पिता इंदौर गए हुए थे। मैं और अपहृत हुई बहन शुक्रवार दोपहर 2 बजे अपने खेत पर खाद डाल रहे थे। इसी बीच फरजान (20) पिता सज्जुददीन आया और बहन (19) को आवाज देकर अपने पास बुलाया। इसके बाद वह बहन को बाइक पर बैठाकर ले गया।

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

बागली एसडीएम एस. सोलंकी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला। नगर में फ्लैग मार्च निकाला गया। एसडीएम ने पीड़ित परिवार से बात की।
तोड़फोड़ मामले में भी हुई कार्रवाई
उदयनगर में फिलहाल हालात काबू में हैं, एहतियातन शहर में पुलिस बल तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि मामला शुक्रवार का है। पुलिस ने आरोपी युवक पर केस दर्ज कर लिया है। सूत्रों के अनुसार, तोड़फोड़ मामले में भी दो लोगों को आरोपी बनाए जाने की बात सामने आ रही है। हालांकि, पुलिस अभी इस मुद्दे पर खुलकर कुछ नहीं बोल रही है।