April 19, 2024

इंदाैर। इंदाैर के युवा तैराक अद्वैत पागे ने कामनवेल्थ गेम्स की 1500 मीटर तैराकी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
बर्मिघम (इंग्लैंड) में आयाेजित कामनवेल्थ गेम्स में 1500 मीटर तैराकी स्पर्धा की हीट्स में अद्वैत (15: 39.25 सेकंड) सातवें स्थान पर रहे। वे अपने सर्वश्रेष्ठ समय से पीछे रहे।
अद्वैत का श्रेष्ठ समय 15:23.66 सेकंड है, जाे भारतीय रिकार्ड भी है। इस स्पर्धा का फाइनल भारतीय समयानुसार बुधवार रात 12.42 बजे हाेगा। भारत के कुशाग्र रावत (15:47.77 सेकंड) ने भी आठवें स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह पक्की की।
भारतीय तैराक कुशाग्र रावत 15 मिनट 47.77 सेकंड के समय के साथ 8वें स्थान पर रहे हैं। यह पहला मौका है, जब इंदौर का कोई खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल तक पहुंचा है। फाइनल मुकाबला बुधवार रात 12.42 बजे होगा। 40 लाख इंदौरियों की यही प्रार्थना है कि अद्वैत तमगा लेकर ही लौटे।

इसलिए पिता ने कोई स्थाई जॉब ही नहीं किया

अद्वैत ने बहन अदिति को देखकर तैराकी सीखी। अद्वैत ने बताया कि 2015 में पहला राष्ट्रीय पदक जीता तो लगा इसे प्रोफेशनली जारी रखना है। 400 व 800 मीटर के साथ 1500 मीटर में भारतीय रिकॉर्ड बनाए। अद्वैत के पिता आशुतोष पागे फ्रीलांस जॉब करते हैं, मां नंदा सॉफ्टवेयर कंपनी में हैं। पिता कहते हैं, उसे ज्यादा समय देने के लिए स्थाई जॉब नहीं किया।

इंदौर के प्रमोद और किशोर को टेबल टेनिस खिताब

इंदौर। जिस उम्र में लोग लाठी के सहारे चलते नजर आते हैं, उस उम्र में शहर के वरिष्ठ टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने राज्य वेटरंस स्पर्धा में अपनी फुर्ती और खेल कौशल से सभी को प्रभावित किया।
मप्र टेबल टेनिस संगठन के तत्वावधान में अभय प्रशाल में आयोजित मप्र राज्य मास्टर्स चैंपियनशिप में इंदौर के प्रमोद सोनी और किशोर मोटवानी ने खिताब जीता। भोपाल के संतोष खिरवड़कर तथा रूबी कौर ने भी ट्राफी हासिल की।
पुरूष में 60 वर्ष से ज्यादा आयु वर्ग में प्रमोद सोनी ने आईजी पुरोहित (दोनों इंदौर) को 3-0 से पराजित किया।