April 24, 2024

इंदौर। घरेलू सामान की होलसेल डिलीवरी करने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले दो बदमाशों को इंदौर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के खिलाफ कनाड़िया थाने में धोखाधड़ी का केस भी दर्ज हुआ है।
टीआई जेपी जमरे के मुताबिक फरियादी नीरज जायसवाल निवासी नंदन नगर की शिकायत पर आरोपी अमित शर्मा (अरण्य नगर) और नितिन लोधवाल (विजय नगर) के खिलाफ 14 लाख 36 हजार रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि आरोपितों ने शर्मा इंटरप्राइजेस के नाम से होलसेल कारोबार शुरू किया था। आरोपियों से संपर्क होने के बाद फिनाइल, साबुन व अन्य कास्मेटिक सामान के लिए संपर्क किया। सौदे के अनुसार आरोपियों के खातों में 14 लाख 36 हजार रुपये ट्रांसफर भी कर दिए लेकिन सामान नहीं पहुंचा और आरोपी फरार हो गए। मामले में क्राइम ब्रांच को भी शिकायत की गई।

व्यापारियों से लाखों रुपये लेकर भागे ठगोरों की तलाश

जूनी इंदौर पुलिस भी ठग लक्ष्मण उर्फ लक्ष्मीलाल कुमावत, उसकी पत्नी गेहारी, कर्मचारी श्रवणसिंह चौहान, मुकेश कुमावत की तलाश कर रही है। आरोपितों पर हर्ष खंडेलवाल की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ था। हर्ष ने पुलिस को बताया कि कुमावत ने धामनोद में शापिंग माल खोला और इंदौर के करीब 15 व्यापारियों से कपड़े, कास्मेटिक, किराना, जूते, चप्पल, ड्रायफ्रूट आदि खरीद लिए। आरोपितों ने 15 दिन में रुपये लौटाने का झांसा दिया और करोड़ों रुपये बटोर कर रातोंरात फरार हो गया। व्यापारियों ने उसके खिलाफ जूनी इंदौर थाने में केस दर्ज करवाया। पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि ठग जिन खातों से लेनदेन करता था उसमें भी जीरो बैलेंस है। उसके सारे मोबाइल नंबर भी बंद आ रहे हैं। कुमावत पहले भी इसी तरह ठगी कर चुका है।