March 29, 2024

मचा हड़कंप, इधर- उधर से फोन लगवा कर जमे रहने की कोशिश

इंदौर। वर्षों से एक ही थाने में अंगद के पैर की तरह जमे पुलिसकर्मियों को इधर-उधर करने की तैयारी है। पुलिस उपायुक्त ने एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों की सूची बना ली है। शुक्रवार को इस सूची पर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है। तबादला सूची जारी होने के पहले पुलिसकर्मी पसंदीदा थानों पर जाने के लिए जोड़-तोड़ कर रहे है।
एडिशनल सीपी राजेश हिंगणकर के मुताबिक ऐसे पुलिसकर्मियों की जानकारी जुटाई है जिनको एक थाने में पांच साल व सर्किल में दस हो चुके है। हमने चारों जोन, क्राइम ब्रांच और यातायात थाने को मिलाकर करीब एक हजार पुलिसकर्मियों की सूची बनाई है जिसमें सिपाही, प्रधान आरक्षक, एएसआई शामिल हैं। रिकार्ड के साथ-साथ तबादले की जद में आने वाले पुलिसकर्मियों से आप्शन के रूप में तीन थानों के नाम पूछे है जहां वह जाना चाहते हैं। सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है। पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र से अनुमोदन लेकर मुख्यालय उपायुक्त निमिष अग्रवाल सूची जारी कर सकते हैं।

ए ग्रेड के थानों के लिए सबसे ज्यादा आवेदन

तबादला सूची तैयार होने की खबर से थानों में हड़कंप मचा हुआ है। कई पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो एक ही थाने में सिपाही से भर्ती हुए और एएसआई तक पहुंच गए। कुछ दिनों के लिए इधर-उधर हुए लेकिन लौटकर दोबारा उसी थाने में पहुंच गए। टीआई-एसीपी के नजदीकी होने के कारण किसी ने इधर-उधर भी नहीं किया। ऐसे पुलिसकर्मियों में ज्यादा घबराहट है। कई तो पुलिस मुख्यालय में पदस्थ एडीजी स्तर के अफसरों से फोन लगवा रहे है। कईं ने विधायक व मंत्रियों की सिफारिश लगवाई है।