April 26, 2024

महिदपुर। विगत दिनों संपन्न हुए जनपद पंचायत चुनावों में नतीजे आनें के बाद जनपद पंचायत अध्यक्ष सीट के साथ ही जनपद पंचायत महिदपुर का बोर्ड बननें की तस्वीर भी साफ हो गई थी। जनपद पंचायत महिदपुर के 25 वार्डो के लिये चुनकर आये सदस्यों में जनपद अध्यक्ष बननें के लिये 13 सदस्यों की आवश्यकता थी 28 जुलाई को होनें वालें जनपद पंचायत अध्यक्ष के चुनावों को लेकर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं क्षेत्र के विधायक बहादुर सिंह चैहान के द्वारा पहले से ही तस्वीर बिलकुल ही स्पष्ट कर दी गई थी। जानकारी में भाजपा मीड़िया प्रभारी ओम सोनी के द्वारा बताया गया कि हालांकी जनपद पंचायत चुनावों में 11 ही सदस्य भाजपा के चुनकर आये थे किंतु भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तथा क्षेत्र के विधायक बहादुर सिंह चैहान की कुशल रणनिती के कारण विगत दिनों वार्ड 17 तथा वार्ड 25 से नवनिर्वाचित हुए दोनों ही सदस्यों को क्षेत्र के विधायक चैहान के नेतृत्व में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवा दी गई थी जिससे भाजपा के पास जनपद सदस्य संख्या 13 हो गई थी।
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के द्वारा प्रदेश में किये जा रहे विकास कार्यो तथा आगामी होनें वालें विकास कार्यो से प्रभावित होकर साथ ही विधानसभा क्षेत्र महिदपुर में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक बहादुर सिंह चैहान के द्वारा करवाये गये जनहित के कार्य विकास कार्यो तथा आगामी विकास कार्यो की योजना की रुप रेखा से प्रभावित होकर अन्य 10 नवनिर्वाचित जनपद पंचायत सदस्य भी भाजपा के समर्थन में आ गये और भाजपा के पास कुल 23 की संख्या हो गई थी।
विपक्षी दल कांग्रेस का कोई उम्मीदवार ही अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष पद के लिये नामांकन फार्म भरनें के लिये ही उपस्थित नही हुआ। 28 जुलाई कों हुए जनपउ अध्यक्ष के चुनावों में जनपद अध्यक्ष की सीट पर श्रीमति कृष्णा शिवनारायण सोलंकी ज्योकि जनपद पंचायत के वार्ड 11 मकला ग्राम पंचायत से भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी के रुप में चुनाव जीतकर आई थी के द्वारा जनपद पंचायत महिदपुर अध्यक्ष के लिये अपना आवेदन जमा किया गया था किंतु सामनें कोई प्रत्याशी ना होनें से वह निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दी गई साथ ही उपाध्यक्ष पद के लिये भी यही स्थिती बनी वार्ड 04 पर भी भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के रुप में ग्राम पंचायत झुटावद से किशन सिंह तंवर के द्वारा चुनाव जीतकर आया गया था और उपाध्यक्ष पद के लिये अपना नामांकन जमा करवाया गया था किंतु सामनें कोई प्रत्याशी ही ना होनें से उन्हें भी निर्विरोध ही निर्वाचित घोषित कर दिया गया।
पर इस बार के जनपद पंचायत के चुनावों में भाजपा को विजय श्री दिलवानें के लिये जनपद पंचायत महिदपुर के साथ ही विधानसभा क्षेत्र महिदपुर में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं क्षेत्र के विधायक बहादुर सिंह चैहान की एक बड़ी उपलब्धी के रुप में देखा जा रहा है जिन्होनें 28 जुलाई को हुए अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के चुनावों में सार्थक करते हुए प्रदेश में पहली जनपद पंचायत होनें का गौरव हांसिल किया है जहॉ पर निर्विरोध अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष बनानें का श्रेय विधायक चैहान को जाता है।
निर्विरोध अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष बननें के बाद सैंकड़ों की संख्या में उपस्थित भाजपा कार्यकतार्ओं के द्वारा क्षेत्र के विधायक बहादुर सिंह चैहान के साथ नवनिर्वाजित जनपद पंचायत अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष का जनपद पंचायत से ढ़ोल धमाकों तथा आतिशबाजी के साथ विजय जुलुस निकाला गया ज्यो नगर के मुख्य मार्गो से होकर नये बस स्टैण्ड़ पर पहुॅचा नगर में जगह जगह हुआ विधायक बहादुर सिंह चैहान का भव्य स्वागत हुआ। नये बस स्टैण्ड़ पर आयोजित जनसभा में विधायक चैहान नें सभी मतदाताओं तथा भाजपा के कार्यकताओं का इस क्षेत्र में भाजपा को जबरदस्त विजयश्री दिलवानें में योगदान के लिये आभार माना।