April 19, 2024

इंदौर। यहां रह रही एक छात्रा के साथ रीवा में रहने वाले युवक ने फेसबुक पर दोस्ती की, फिर धोखा देकर उसके आपत्तिजनक फोटो ले लिए। आरोपी ने इन फोटो से ब्लैकमेल करने के लिये छात्रा पर शादी का दबाव बनाया। शादी के बाद छात्रा को बदनाम करने के लिये फोटो वायरल भी कर दिए। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक टीम भी रीवा भेजी गई है।
मामला राजेन्द्र नगर निवासी 25 साल की छात्रा का है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह रीवा से पढ़ाई के लिये इंदौर आई थी। यहां फेसबुक पर उसकी दोस्ती अंशुमान सिंह सेंगर से हुई। दोस्ती के बाद चैटिंग होने लगी। अंशुमान ने कुछ दिनों बाद उसे मिलने बुलाया और नशा देकर आपत्तिजनक फोटो ले लिये। ये फोटो वायरल करने की धमकी देते हुए आरोपी ने छात्रा को छिंदवाड़ा बुलाकर शादी की। शादी के फोटो उसने कॉलोनी के लोगों के नंबर पर वायरल कर दिए।
छात्रा की शिकायत पर राजेन्द्र नगर पुलिस ने अंशुमान के खिलाफ 354 (क), 354 (घ), 451, 328 भादवि, 66 ई आईटी एक्ट के तह्त केस दर्ज किया है। उसके महिला अफसर ने बयान लिये जिसमें उसने चौकाने वाली बातों का खुलासा किया। आरोपी ने यू ट्यूब पर भी इसका वीडियो अपलोड कर दिया।

फेसबुक पर भेजी थी फ्रेंड रिक्वेस्ट

पीड़िता ने बताया कि 2020 में वह रीवा में थी। तब फेसबुक पर जून 2020 में अंशुमान ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। उसने मैसेंजर पर यह कहा कि वह रीवा करने वाला है। इसलिए वह छात्रा से दोस्ती करना चाहता है। छात्रा के इग्नोर करने के बाद भी वह मैसेंजर पर मैसेज भेजता रहा। तब छात्रा ने उसकी रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया।

दो माह बाद इंदौर आ गई

दोनों के बीच मैसेंजर पर लगातार बातें रहीं। इस बीच छात्रा ने अंशुमान को बताया कि वह इंदौर में वकालत की पढ़ाई करने जा रही है। तब अंशुमान ने कहा कि वह भी इंदौर में ही रह रहा है। यहां कभी कोई परेशानी हो तो उसे बताए। छात्रा ने पुलिस को बताया कि मुझे जब भी पढ़ाई से समय मिलता तो वह अंशुमान से मिल लेती थी। वह इस दौरान हमारे फोटो ले लेता था। इस दौरान उसे रोकती तो वह यह कहते हुए टाल देता था कि उनकी मिलने की मेमोरी होना चाहिए। एक दिन फ्लैट पर आया ओर नशा देकर ली आपत्तिजनक तस्वीर ले ली।