April 24, 2024

इंदौर। यहां की एक नर्सिंग ऑफिसर सेक्सटॉर्शन का शिकार हो गई। नर्सिंग ऑफिसर ने कभी कहीं से कोई लोन नहीं लिया, लेकिन उसके वॉट‌्सएप पर लगातार रिकवरी के लिए मैसेज आने लगे। धमकी मिली कि बकाया नहीं चुकाया तो आधार कार्ड से चेहरा लेकर न्यूड फोटो और वीडियो बनाकर उसके ही कांटेक्ट लिस्ट में सभी को भेज देगा। ये सभी मैसेज चायनीज एप के जरिए आ रहे थे। उन्होंने मोबाइल नंबर हैक कर लिया था। मामले में पुलिस जांच में जुट गई है।
नर्सिंग ऑफिसर के मुताबिक फर्जी मैसेज 7 जुलाई से आना शुरू हुए। नर्सिंग ऑफिसर ने बताया कि कभी किसी कंपनी से लोन नहीं लिया तो मैसेज को अनदेखा कर दिया। अगले दिन अस्पताल में भर्ती मरीजों को प्रिस्क्राइब्ड ट्रीटमेंट दे रही थी। तभी मोबाइल फोन पर अनजान नंबर से कॉल आया। फिर वॉट्सएप चैक किया तो लोन के 3 हजार रुपए नहीं चुकाने पर अश्लील फोटो, वीडियो वायरल करने की धमकी भरे मैसेज भेज दिए। कुछ वॉइस नोट भी थे। नर्सिंग ऑफिसर ने पुलिस को बताया कि रुपए देने से मना किया तो 20 से 25 मिनट बाद, पिता, दोस्त और रिश्तेदारों को अश्लील, न्यूड फोटो भेज दिए। सभी फोटो में चेहरा मेरा था। मेरे पास मेरे कांटेक्ट लिस्ट के लोगों के फोन आने लगे।

एफआईआर दर्ज

तीन दिन तक लगातार सायबर थाने के चक्कर काटने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। लेकिन, इस मामले में अब तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। साइबर एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि युवती की शिकायत की जानकारी मुझे नहीं है। न ही शिकायत मुझ तक पहुंची है। पीड़ित युवती थाने आएगी, तो उसकी पूरी बात सुनने के बाद इस मामले में कार्रवाई कराऊंगा। 2 लाख रुपए से ज्यादा राशि के फाइनेंशियल फ्रॉड के मामले हम फाइल करते हैं। इससे कम राशि का मामला होने पर संबंधित थाने को मामले की जांच दे देते हैं। लड़कियों और महिलाओं के मामले में शिकायत को सुनने के बाद जरूरी कार्रवाई करते हैं।