March 29, 2024

देवास। शहर के विकासनगर चौराहा क्षेत्र में एबी रोड से लगे गर्ग स्टेट में शासकीय शिक्षक के किराए के मकान में रहने वाले दो ममेरे भाई सोमवार रात मकान के सामने से निकली बिजली लाइन के करंट की चपेट में आ गए। एक को करंट लगा तो दूसरा बचाने दौड़ा जिससे वो भी गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां जांच के बाद डॉक्टर ने एक को मृत घोषित कर दिया जबकि दूसरे का उपचार शुरू किया गया। बताया गया है कि दोनों युवक रीवा जिले के निवासी हैं और देवास में एक निजी कंपनी में काम करते हैं। मंगलवार को मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं मामले को लेकर औद्योगिक थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया है।
एबी रोड़ स्थित गर्ग स्टेट में निवासरत शासकीय शिक्षक तिलकराज सेम के मकान में किराए से रह रहे दो युवक सचिन उर्फ गुड्डू पिता इंद्रबहादुर 24 वर्ष व अजय पिता रमेश सिंह उम्र 22 वर्ष दोनों निवासी रीवा हालमुकाम देवास दोनों देवास की निजी कंपनी में काम करते हैं, औद्योगिक थाना प्रभारी अनिल शर्मा ने बताया कि ये दोनों रिश्ते में ममेरे भाई हैं। सोमवार रात को जब सचिन मकान के ऊपरी हिस्से में गैलरी में खड़ा था तो घर के बाहर विद्युत पोल से निकली हाईटेंशन लाईन से करंट की चपेट में आ गया, उसे बचाने के लिए अजय दौड़ा, उसे भी करंट लग गया। करंट लगने से सचिन की मौके पर मौत हो गई और वो गैलरी की दीवार पर काफी देर तक लटका रहा। बाद में दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टर ने जांच के बाद सचिन को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल अजय को भर्ती करके उपचार शुरू किया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद दोनों के कंपनी के मित्र जिला चिकित्सालय पहुंचे जिन्होनें दोनों के परिजनों को घटना की सूचना दी थी। जिसके बाद मंगलवार सुबह मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं मामले को लेकर औद्योगिक थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया है।
गौरतलब है करीब एक माह पहले औद्योगिक थाने के समीप बिजली का तार टूटने से करंट की चपेट में आकर एक बुजुर्ग श्रमिक की मौत हो गई थी, इसमें बिजली कंपनी की लापरवाही सामने आई थी। गर्ग स्टेट वाले मामले में भी मकान के बाहर से निकले तारों को सुरक्षित करने के कोई इंतजाम नहीं करने की जानकारी सामने आई है।