March 29, 2024

भोपाल, इंदौर, उज्जैन, खंडवा सहित 7 नगर निगम में भाजपा को बढ़त, बुरहानपुर, ग्वालियर, जबलपुर में कांग्रेस तो सिंगरौली में आप की रानी आगे

भोपाल। मध्यप्रदेश में ‘नगर सरकार’ की तस्वीर आज साफ हो जाएगी। शुरुआती रुझानों में ज्यादातर नगर निगम ,नगर पालिका और नगर परिषदों में भाजपा की बल्ले-बल्ले नजर आ रही है। कहीं-कहीं कांग्रेस से कांटापकड़ है। प्रदेश की 11 नगर निगम में मेयर और पार्षदों के लिए काउंटिंग सुबह 9 बजे से शुरू हो चुकी है। शुरुआती रुझान में भोपाल में दो राउंड की काउंटिंग में भाजपा की महापौर प्रत्याशी मालती राय आगे चल रही हैं। इंदौर में भाजपा प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव आगे हैं। उज्जैन में कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार आगे रहे, लेकिन दूसरे राउंड में बीजेपी प्रत्याशी मुकेश टटवाल ने बढ़त बना ली। सागर में भी भाजपा प्रत्याशी संगीता तिवारी आगे हैं। कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में भाजपा प्रत्याशी धुर्वे आगे चल रहे हैं। खंडवा में भाजपा प्रत्याशी अमृता यादव 6 हजार वोट से लीड लिए हुए हैं।
ग्वालियर में कांग्रेस प्रत्याशी शोभा सिकरवार आगे चल रही हैं। बुरहानपुर में कांग्रेस की शहनाज इस्माइल अंसारी आगे हैं। सिंगरौली में आम आदमी पार्टी प्रत्याशी रानी अग्रवाल 182 वोट से आगे हैं। छिंदवाड़ा में भाजपा प्रत्याशी धुर्वे तो सतना में भाजपा प्रत्याशी योगेश ताम्रकार दूसरे राउंड में भी बढ़त बनाए हुए हैं। जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी जगत बहादुर 6 हजार से ज्यादा वोट की लीड लिए हुए हैं।