April 20, 2024

पुलिस ने अश्रु गैस के गोले छोड़े, लक्ष्मी बाई रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने लगा दिया जाम

इंदौर। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध इंदौर में भी हो रहा है। यहां रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार सुबह 7 बजे सेना भर्ती में पहुंचे युवाओं ने हंगामा और पथराव कर दिया। पथराव में बाणगंगा थाने के एक एसआई स्वराज डाबी के कान में चोट आई है। जवाब में आरपीएफ जवानों को भी पथराव करना पड़ा। पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
छात्र इकट्ठा होकर लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पर पहुंच गए। यहां छात्रों ने जाम लगा दिया, जहां पुलिस के वाहन रवाना किए। छात्रों ने पुणे से इंदौर आने वाली ट्रेन भी रोक दी। उज्जैन जाने वाली ट्रेन सहित दो ट्रेनों को निरस्त किया गया है। युवक सुबह पहुंचे तो पुलिस ने आगे जाने से रोका था। इस दौरान वह हंगामा मचाने लगे। कुछ देर बाद यहां भारी फोर्स तैनात किया गया। पुलिसकर्मियों ने हल्का बल प्रयोग किया। यहां मौके पर आसपास के थानों का बल भी लगाया गया है। रद्द दोनों ट्रेनों को कुछ समय बाद निकाला जाएगा।

ट्रेन को सवा घंटे रोक रखा

लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर युवकों ने इंदौर ट्रेन को करीब सवा घंटा रोका। तोड़फोड़ करने की कोशिश की। जीआरपी के जवानों ने उन्हें समझाने की कोशिश की। 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है। रेलवे स्टेशन के अंदर और बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। एसीपी राजेश हिंगणकर का कहना है कि ट्रेन को नुकसान नहीं पहुंचाया गया है। युवकों ने पूरी कोशिश की थी लेकिन पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें रोक दिया।

महू में सेना तैनात

इंदौर के पास महू में सेना ने इसके लिए पूरी व्यवस्था संभाल रखी है। गुरुवार को कमिश्नर ने भी कोंचिग संचालकों से बात कर सेना भर्ती के लिए जाने वाले छात्रों को महू भेजने पर रोक लगा दी थी। अधिकारियों के मुताबिक जो छात्र रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। वह दूसरे जिले ओर शहरों के है।