April 19, 2024

दोनों ही पार्टी अभी तक तय नहीं कर पाई उम्मीदवार
दैनिक अवन्तिका 44सुसनेर
नगरीय निकाय चुनाव को लेकर मंगलवार की रात्रि में नवीन बस स्टैंड स्थित सरस्वती शिशु विघा मन्दिर स्कूल में भाजपा की बैठक आयोजित की गई। जिसमे विभिन्न वार्डो से चुनाव लड़ने के इक्छुक दावेदारों से आवेदन लिए गए। बैठक में बड़ी संख्या में पार्षद पद के लिस चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों ने पार्टी चुनाव प्रभारी रेखा रत्नाकर को टिकट के लिए आवेदन दिया। नगर परिषद सुसनेर के 15 वार्डो के लिए 63 से अधिक दॉवेदारों ने अपने आवेदन दिए हैं। उम्मीदवारों के द्वारा पार्टी के कार्यकर्ताओ को ही टिकट दिए जाने की बात कही। बैठक में चुनाव प्रभारी रेखा रत्नाकर ने कहा कि पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों को जिताना हमारा एक मात्र लक्ष्य होना चाहिए। सुसनेर विधानसभा एक आदर्श विधानसभा है इसका कार्यकर्ता एक देवदुत है। जब जब भाजपा ने कार्यकतार्ओं की भावनाओं को नहीं रखा था। परिणाम आगर उप चुनाव की तरह होगा। झगड़े घर मे निपटाओ ओर पार्टी में सब एक साथ काम करें। बैठक के दौरान पूर्व विधायक बद्रीलाल सोनी, भाजपा जिलामहामंत्री डॉ गजेंद्र सिंह चंद्रावत, मण्डल अध्यक्ष सजन सिंह कलारिया, जिला मंत्री गिरिराज शंकर राठौर,कैलाश बजाज,महेश शर्मा,मांगीाल सोनी,महावीर जैन,गोवर्धन शुक्ला,रतन सिंह परमार,लक्ष्मण सिंह कांवल सहित बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन भाजपा मंडल महामंत्री पवन शर्मा ने किया।
दिनभर चला मंथन का दौर
रात्रि में पार्टी कार्यकतार्ओं से आवेदन लिए जाने के बाद कोर कमेंटी के द्ववारा आवेदनों पर दिनभर मंथन किया गया। प्राप्त आवेदनों में तीन नामों का पेनल बनाकर जिला कोर कमेंटी को भेजा गया गया हैं। जहॉ से नामों की घोषणा होगी।
निकाय चुनाव लड़ने वाले राजनीतिक पार्टियां अब तक अपने प्रत्याशियों का चयन नहीं कर सकी है। दावेदारों की लंबी चौड़ी सूची होने की वजह से टिकट फाइनल करने वाला पैनल भी पशोपेश में पड़ गया है इस मामले में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी अभी तक निर्णय नहीं ले सकती है । नगरी निकाय चुनाव में पार्षद के टिकट वितरण को लेकर विरोध की स्थिति ना बने इसको लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां फूंक कर कदम रख रही है ताकि चुनाव के दौरान कार्यकतार्ओं की नाराजगी से नुकसान ना हो यही वजह है कि पार्टी नेताओं ने अब नामांकन जमा करने की अंतिम एक-दो दिन पहले ही नाम घोषित करने की प्लानिंग बनाई है। नामांकन जमा करने की अन्तिम तारीख 18 जून की दोपहर 3 बजे तक हैं।