March 28, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। सात दिन की मासूम को उसे जन्म देने वाली नवयुवा मां ने ही अपनाने से मना कर दिया। मासूम को बाल कल्याण समिति ने अपना लिया। इस बच्ची को 19 साल की छात्रा ने जन्म दिया है। वह एक साल से इंदौर में ही नौकरी करने वाले युवक के साथ लिव इन में रह रही थी। लिव इन में रहने के दौरान वह गर्भवती हो गई। जब उसके पार्टनर को पता चला तो उसने बच्ची को अपनाने से मना कर दिया। छात्रा ने उसके खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया है। उसे ये भी नहीं पता था कि युवक शादीशुदा है।
इंदौर के महू में रहने वाली छात्रा को उसके परिजन डिलीवरी के लिए एमवाय अस्पताल लाए। यहां उसने एक सप्ताह पहले एक बच्ची को जन्म दिया। परिजनों ने बताया कि छात्रा अभी 19 साल की है। बीए फर्स्ट ईयर में पढ़ाई कर रही है। अभी उसकी शादी भी नहीं हुई है। काउंसिलिंग के बाद उन्होंने बताया कि पिछले साल छात्रा की दोस्ती विजय (26) पिता कानूराम दागसे निवासी धनगांव (खंडवा) से हुई थी। युवक पीथमपुर की एक कंपनी में नौकरी करता है।
महू में ही छात्रा विजय के संपर्क में आई और दोस्ती के बाद दोनों लिव इन में रहने लगे। इसी दौरान छात्रा गर्भवती हो गई। उसने यह बात अपने परिवार से काफी समय तक छुपाकर रखी। इस बीच युवती को यह भी पता चला कि विजय पहले से ही शादीशुदा है।

हम बच्ची को नहीं ले जाएंगे

जन्म लेने के बाद बच्ची को छात्रा ने साथ ले जाने से इनकार कर दिया। छात्रा के परिजनों ने भी उसे नहीं स्वीकारा। उधर, युवक व उसके परिवार ने भी बच्ची को अपनाने से मना कर दिया।