April 25, 2024

भोपाल। मैं सोऊंगा न सोने दूंगा की तर्ज पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री इन दिनों वाकई अलग ही रंग में आ गए हैं। आज फिर उन्होंने सुबह 6.30 बजे अफसरों की बैठक बुला ली। शुक्रवार सुबह भिंड जिले की बैठक की। जिला प्रशासन सहित मंत्री अरविंद भदौरिया, ओपीएस भदौरिया और प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत भी जुड़े। बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ली।
‘बुलडोजर मामा’ की छवि गढ़ने की कोशिश में जुटे शिवराज सिंह चौहान ‘दिल्ली दौरे’ से लौटने के बाद इस तरह के नए अवतार में दिखाई दिए हैं। 63 साल के मुख्यमंत्री सुबह से ही अफसरों को काम पर लगा देते हैं। कभी पेयजल पर बात कर रहे हैं तो कभी लॉ एंड ऑर्डर और बिजली पर। लगभग रोजाना सुबह साढ़े छह बजे ही सीएम मीटिंग लेने लगे हैं। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह भाजपा का एक्शन प्लान माना जा रहा है। मिशन-2023 में सफल होने के लिए शिवराज हर मोर्चे पर किला फतह करने की तैयारी में हैं।
चौथी बार के मुख्यमंत्री शिवराज कहते हैं कि ‘मैं चौथी बार इसलिए नहीं आया हूं कि आराम से सत्ता के मद में चूर होकर बैठ जाऊं। हम दिन और रात काम करने के लिए हैं, ताकि लोगों की जिंदगी बदल डालें।’इसे हकीकत में बदलते हुए शिवराज सुबह होते ही काम में जुट जाते हैं। हाल में ऐसे मौके देखने को मिले, जब वे सुबह 6.30 बजे से मीटिंग शुरू कर देते हैं। बैठक वे न सिर्फ मंत्रालय में बैठे अफसरों को बुलाते हैं, बल्कि वर्चुअल मैदानी अफसरों से चर्चा भी करते हैं। IAS से बोले शिवराज-मैं बोलूं..तब तुम्हें बोलने का अधिकार नहीं