April 18, 2024

ग्रामीणों ने अवशेष खेत में दफनाए, पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध किया अपराध दर्ज
देवास। जिले के टोंकखुर्द थाना क्षेत्र के ग्राम देवली के आगे डेम के पास रोड किनारे करीब 8 से 10 गोवंश को शनिवार व रविवार की रात को काटा गया था। बताया गया है कि इनमें से एक गाय गर्भवती भी थी। मामले को लेकर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।
टोंकखुर्द क्षेत्र के आर्मी से रिटायर्ड वीरेंद्र कुमार ने बताया कि उनका खेत देवली डेम के पास में है। सुबह जब खेत पर गए तो उन्होंने देखा कि कुछ कुत्ते मांस खा रहे हैं। पास जाकर देखा तो गोवंश के अवशेष प्रतीत हुए। इनमें से एक गाय के पेट में बच्चा था जिसकी गर्भ थैली बाहर पड़ी थी और उसमें मृत बच्चा भी था। इस प्रकार का विभत्स दृश्य देखने के बाद उन्होनें इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस और ग्रामीणों ने मौके पर जेसीबी से गड्ढा खोदकर गोवंश के अवशेष दफना दिए। बताया गया है कि पशु चिकित्सकों ने अवशेष के सैंपल भी लिए हैं।
ग्रामीण जनों ने बताया कि हमारे गांव में काफी संख्या में आवारा किस्म की गाय घूमती है। जो रात में पानी पीने के लिए गांव से डेम की और जाती है। शनिवार रात को अज्ञात बदमाशों ने करीब आठ से दस गायो को काट कर मार डाला व गाय का मांस व खाल मौके से ले गए हैं।
मामले को लेकर एसडीओपी पीएन गोयल ने बताया कि तालाब के पास डेम पर चार से पांच गायों के अवशेष मिले हैं उक्त कृत्य अज्ञात लोगों ने किया है। अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है। उक्त घटना किसने की है इसकी निष्पक्ष जांच की जावेगी व रात्रि की पेट्रोलिंग भी बढ़ाई जाएगी।
ऐसे लोगों को फांसी पर चढ़ा देना चाहिए
इस मामले को लेकर पूर्व मंत्री सोनकच्छ विधायक सज्जनसिंह वर्मा ने एक वायरल विडियो में कहा कि ग्राम देवली की पवित्र धरती पर जिन लोगों ने गौमाता के प्रति गंभीर अपराध किया है। ऐसे लोगों को फांसी पर चढ़ा देना चाहिए। पूरे भारत का सामाजिक संतुलन खराब करने का घिनोना षड?ंत्र करने वाले लोग फांसी के हकदार है। मेरे जैसे व्यक्ति ने आज से सात साल पहले गौमाता को राष्ट्रीय पशुधन घोषित किए जाए केन्द्र की मोदी सरकार से गुहार लगाई थी। लेकिन आज तक किसी ने सुना नहीं। लेकिन इस जघन्य अपराध के लिए क्षमा बिल्कुल नहीं होगी। डायरेक्टर जनरल आॅफ पुलिस से मैं अनुरोध करता हूं तत्काल एक दिन में कार्रवाई होनी चाहिए।
फोटो क्रमांक 003 + 004 + 005