April 26, 2024

????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

3 करोड़ के भुमी पूजन 39 लाख के कार्या का लोकार्पण
महिदपुर। विगत दिवस क्षेत्र के विधायक बहादुर सिंह चैहान के मुख्य अतिथ्य तथा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कैलाश चंद्र ठाकुर की अध्यक्षता में सीईओ प्रियंका टैगोर द्वारा जनपद सभागृह में विभाग प्रमुखों के साथ विधानसभा क्षेत्र महिदपुर के विकास कार्यो को लेकर त्रेमासिक समिक्षा बैठक का आयोजन किया गया जिसमे सभी विभाग प्रमुख उपस्थित रहे। जानकारी देते हुए भाजपा मिड़ीया प्रभारी ओम सोनी नें बताया कि आयोजित बैठक में क्रमानुसार विधायक चैहान के द्वारा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के एसड़ीओ से विधानसभा क्षेत्र के 244 ग्रामों में नलजल योजना के माध्यम से घर घर तक पीनें के पानी को पहुॅचानें की जानकारी ली गई, विधुत विभाग कार्यपालन यंत्री द्वारा ग्राम सगवाली में बन रहे ग्रीड़ निर्माण प्रगती तथा मुंख्यमंत्री बिल माफी योजनातंर्गत क्षेत्र के 22 हजार 235 उपभोक्ताओं के 16 करोड़ 22 लाख के बकाया बिलों को माफ करनें की जानकारी दी गई। लोक निर्माण विभाग के एसड़ीओं को क्षेत्र में चल रहे नवीन रोड़ों के निर्माण को आगामी 30 दिनों में पूरा करनें तथा 7 नवीन रोड़ों की इस बजट सत्र हुई स्विकृति जिंन्हे 2023 में पूर्ण करनें के निर्देश दिये गये। उद्योग विभाग से उपस्थित अधिकारियों को महिदपुर रोड़ में उद्योग स्थापित करनें के लिये पूर्व विकास हेतु 38 करोड़ की स्विकृती जिससे पहुॅच मार्ग की सड़क निर्माण, बिजली तथा पानी आदि की व्यवस्था के लिये जानकारी लेकर पूर्ण करवाये जानें के निर्देश दिये गये।
सीएमओ महिदपुर को उपजैल रोड़ के पीछे 1 करोड़ 21 लाख के लागत से बननें वाली पुलिया के लिये एक सप्ताह में निविदा आंमत्रित करवाये जानें तथा शिप्रा नदि के 8 घाटों के निर्माण के लिये प्रोजैक्ट तैयार करवाये जानें के निर्देश दिये गयें। जल संसाधन विभाग एसड़ीओं को बनी हरबाखेड़ी बैराज 105 करोड़ की लागत तथा समाकोटा डूंगरिया बैराज 188 करोड़ की लागत के टैण्ड़र जल्दि बुलवाये जानें हेतु निर्देशित किया गया। उद्यानिकि विभाग को ग्राम मकला में नर्सरी एवं भवन निर्माण के लिये 20 लाख की स्विकृति पर उसके निर्माण के लिये स्कूल के पास बची खाली पड़ी भूमी चयन के निर्देश दिये गये। प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यो को जल्दि पूरा करने तथा महिदपुर नागेश्वर तिर्थ स्थल मार्ग को नव. 2022 तक पूरा करनें के निर्देश दिये गये।
फोटो – 0000 समस्त विभाग प्रमुखों की त्रैमासिक समिक्षा बैठक लेते विधायक चैहान