March 29, 2024

 

इंदौर- उज्जैन में भी बौछार के साथ गरजेंगे बादल

भोपाल। मध्यप्रदेश में 5 दिन से बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है। दिन में उमस और गर्मी से लोग परेशान हैं। हालांकि प्रदेश में अगले 3 दिन कुछ शहरों में उमस तो कुछ शहरों में रिमझिम बारिश के आसार हैं। हालांकि, मौसम विभाग ने अगस्त में प्रदेश में अच्छी बारिश का भी अनुमान लगाया है। इस दौरान प्रदेश में सामान्य से 6% ज्यादा पानी गिर सकता है। भोपाल में अगस्त में औसत 14 इंच बारिश होती है, जबकि इंदौर में 11 इंच बारिश होती है। उधर प्रदेश में नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने से बड़वानी के कई गांवों में खेत टापू बन गए हैं, जिसके बाद कलेक्टर ने ग्रामीणों को नाव की सुविधा उपलब्ध कराई है।
बड़वानी में राजघाट रोड पर सरदार सरोवर बांध का बैक वॉटर फैलने लगा है। मंगलवार शाम 6 बजे नर्मदा का जलस्तर 131.8 मीटर पर था। जिसके बाद बड़वानी जिले के कुकरा, भीलखेड़ा, पिपलूद, पिछोला और लोहारा में किसानों के खेतों में आने-जाने का रास्ता बंद हो गया है।

कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ पड़ेंगी बौछारें

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में फिलहाल अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है। बारिश नहीं होने से दिन में गर्मी ज्यादा महसूस होगी। हालांकि, भोपाल, इंदौर, रीवा, चंबल, उज्जैन, सागर, नर्मदापुरम, ग्वलियर, जबलपुर, छिंदवाड़ा और बैतूल में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।