April 24, 2024

देवास। देवास-विजयागंज मंडी मार्ग पर ग्राम रालामंडल में दो दिन पहले उज्जैन गए परिवार के सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवर व नकदी पर चोरों ने दिनदहाड़े हाथ साफ कर दिया था। मामले में विजयागंज मंडी पुलिस ने जांच करते हुए दो आरोपियों को दबोच लिया है। आरोपियों के पास से 8 तोला सोना, 500 ग्राम चांदी के जेवर, 12 हजार रुपए नकदी सहित चोरी की वारदात में उपयोग की गई कार को बरामद कर लिया गया है।
जानकारी के अनुसार रविवार 30 जुलाई को फरियादी जितेंद्र सिंह पिता परमानंद राठौर परिवार सहित किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उज्जैन गए थे। 30 जुलाई को दिन में चोरों ने सूने मकान का ताला तोड़ा और जेवर व नकदी समेट ले गए। मामले की सूचना मिलने पर विजयागंज मंडी पुलिस ने नकबजनी का केस दर्ज किया था। मुखबिर की सूचना के आधार पर गांव के ही दो संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो इन्होंने वारदात को अंजाम देना कबूला। थाना प्रभारी मलखान सिंह भाटी ने बताया आरोपी शाकिर उर्फ कय्यूम पिता मन्नू शाह व खाजू पिता सलीम शाह दोनों निवासी रालामंडल की निशानदेही पर 12 हजार रुपए नकद, 8 तोला सोना व 500 ग्राम चांरी के जेवर, वारदात में प्रयुक्त टवेरा वाहन सहित करीब 10 लाख रुपए का सामान बरामद किया गया है। आरोपियों से अन्य वारदात के बारे में पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ बीएनपी व कोतवाली थाने में पहले से भी कुछ अपराध दर्ज हैं। गौरतलब है कि शहर से लेकर अंचल तक एक के बाद एक नकबजनी, चोरी की वारदात हो रही है और अधिकांश में आरोपियों का पता नहीं लग पा रहा है, कुछ दिनों के बाद अधिकांश मामलों की जांच ठंडे बस्ते में जा रही है। ऐसे में यह सफलता पुलिस को संजीवनी के समान है।
इनका रहा सराहनीय कार्य
उक्त आरोपियों को पकड?े में थाना प्रभारी उप निरीक्षक मलखान सिंह भाटी, सउनि ईश्वर लाल पाठक, सउनि सगीर खान, प्रआर राजेश कडोदिया, प्रआर मुकेश यादव, आर संजय मालवीय, सूरज राठौर, लखन गेहलोत, हिमांशु कुशवाह, दिव्य राठौर, चालक सुभाष बोडाना, साइबर सेल देवास प्रआर सचिन चौहान, आर शिवप्रताप सिंह सेंगर की भूमिका सराहनीय रही।
फोटो क्रमांक 001