April 19, 2024

रतलाम मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का वीडियो आया सामने, हॉस्टल वार्डन पर बोतलें फेंकी

रतलाम। इंदौर के बाद अब रतलाम के सरकारी मेडिकल कॉलेज से रैगिंग का मामला सामने आया है। हॉस्टल में जूनियर्स को कतार में खड़ा कर सीनियर्स ने रैगिंग ली। जूनियर्स को थप्पड़ मारे। इतना ही नहीं, मौके पर पहुंचे वार्डन डॉ. अनुराग जैन से भी सीनियर स्टूडेंट्स ने बदतमीजी की। उन पर शराब की बोतलें फेंकी।
मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला दो-तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। इसका वीडियो अब सामने आया है। कॉलेज की अनुशासन समिति इस मामले में जांच कर रही है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि 6 से ज्यादा जूनियर छात्रों को लाइन में खड़ा कराया गया है। जूनियर्स सिर झुकाए खड़े हैं। सीनियर उनसे बदमतीजी कर रहे हैं और थप्पड़ जड़ रहे हैं।

इसी हफ्ते इंदौर में भी रैगिंग का मामला

तीन दिन पहले इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया था। एंटी रैगिंग कमेटी को प्रारंभिक पड़ताल में रैगिंग के कई एविडेंस मिले हैं। कमेटी की अनुशंसा पर कॉलेज की ओर से संयोगितागंज पुलिस ने अज्ञात सीनियर स्टूडेंट्स के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। सीनियर स्टूडेंट्स, फर्स्ट ईयर के स्टूडेंटस की तीन माह से रैगिंग ले रहे थे। सीनियर स्टूडेंट्स अपने जूनियर्स को उनके साथियों के साथ अप्राकृतिक संबंध करने को बाध्य करते थे। साथ ही छात्राओं पर अश्लील कमेंट्स भी करवाते थे।