April 20, 2024

इंदौर। शहर के बड़े उद्योगपति से फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने उद्योगपति के पूर्व नौकर को गिरफ्तार किया है। आरोपित उद्योगपति के बेटे की सुपारी और हत्या की धमकी देकर पांच लाख रुपये मांग रहा था। पुलिस का दावा है कि आरोपित ने कर्जा चुकाने के लिए फिरौती मांगने की साजिश की और पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
कनाड़िया पुलिस के मुताबिक संपत फार्म (बिचौली) निवासी मुरारीलाल रामस्वरुप शाह द्वारा फिरौती और धमकी की शिकायत दर्ज करवाई थी। शाह का देवास में प्लास्टिक दाना का कारखाना है। उन्होंने पुलिस को बताया कि 24 जुलाई को उनके मोबाइल पर अज्ञात नंबरों से मैसेज आया। आरोपित ने धमकाया कि उसे बेटे राहुल की सुपारी मिली है। राहुल की जान के बदले पांच लाख रुपये चाहिए। उस वक्त राहुल नागपुर (महाराष्ट्र) गया था। बेटे का सही नाम लिख कर भेजा इसलिए शाह घबरा गए और डीसीपी (इंटेलिजेंस) रजत सकलेचा को मैसेज बताए।
डीसीपी ने जोन-2 के एडिशनल डीसीपी राजेश व्यास की टीम गठित की और उस नंबर की जांच करवाई जिससे धमकी मिली थी। लोकेशन और आईपी एड्रेस के आधार पर मंगलवार शाम काली मस्जिद के पास देवास से आरोपित संदीप पुत्र जगदीश मालवीय को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि उस पर कर्जा हो गया था। कर्जा चुकाने के लिए शाह से रुपयों की मांग कर रहा था। एडीसीपी के मुताबिक आरोपित से पूछताछ चल रही है। पर्दे के पीछे किसी का हाथ तो नहीं इस की भी पड़ताल की जा रही है।

निजी बैंक द्वारा इश्यू सिम से भेजे मैसेज

आरोपित संदीप कारोबारी के कारखाना में काम करता था। नौकरी छोड़ने के बाद वह निजी बैंक के क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट में शामिल हो गया। आरोपित को ग्राहकों को फोन लगाने के लिए सिम इश्यू की गई थी। काम छोड़ने के बाद संदीप ने सिम तो लौटा दी लेकिन उससे वाट्सएप इंस्टाल कर लिया। उसी नंबर से इंस्टाल वाट्सएप से शाह को मैसेज भेजे। एसआई सुरेंद्रसिंह व अविनाश नागर मोबाइल नंबर के आधार देवास पहुंचे, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। बैंक से मिली जानकारी के आधार पर संदीप को हिरासत में लिया और वाइस मैच करवाई। उद्योगपति ने उसकी पुष्टि की और देर रात गिरफ्तारी ली।