April 24, 2024

इंदौर। ओशो रजनीश की पर्सनल सेक्रेटरी रह चुकीं आनंद शीला इंदौर पहुंचीं। उनका पूरा जीवन विवादों से घिरा रहा। उनकी कंट्रोवर्शियल लाइफ पर दो वेब सीरीज भी आईं। 72 साल की आनंद शीला दो टूक बात करती हैं। सवाल कितना ही विवादित क्यों न हो, एक भी पल गंवाए बगैर बेबाक जवाब देती हैं। फिर चाहे एक मैगजीन में छपे उनके निर्वस्त्र फोटो से जुड़ा सवाल हो या ड्रग्स की शुरुआत करने पर ओशो को छोड़ देने का जिक्र। शीला यहां आयोजित एक कार्यक्रम में आई थीं।
शीला ने कहा – भगवान (ओशो) जैसे खूबसूरत व्यक्ति से किसी को प्रेम कैसे न हो!
आनंद शीला ने कहा जब द्रौपदी के पांच पति हो सकते हैं तो मेरे दो पति पर सवाल क्यों? मेरे दोनों जीवनसाथी यह बात जानते थे कि यदि दूसरे व्यक्ति से ईर्ष्या भाव रखा तो शीला को खो देंगे। मैंने दुनिया की परवाह कभी नहीं की। वही किया जो मुझे सही लगा। प्रेम और शादी के बारे में जो मुझे कहना है वह आपको पसंद नहीं आएगा पर मैं कहूंगी जरूर। मेरे लिए शादी सर्टिफाइड सेक्शुअल एक्ट से ज्यादा कुछ भी नहीं है। दैहिक संबंध बनाने के लिए इस सर्टिफिकेट की जरूरत औरत को ही क्यों हो, जब पुरुष से यह प्रमाण पत्र कोई नहीं मांगता।
यह मेरी देह है और मैं इसे दिखाना चाहूं तो किसी को ऐतराज क्यों करना चाहिए। मैं आज इस उम्र में भी ऐसा फोटोशूट कराने को तैयार हूं।