March 28, 2024

चुनावी आहट का नतीजा, जागे नौकरशाह, सुबह 7 बजे सीएम शिवराज ने की अफसरों से बात
ब्रह्मास्त्र इंदौर/भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सुबह 7 बजे इंदौर ,उज्जैन सहित प्रदेश के सभी आला अफसरों से वीसी के जरिए बात की। मुख्यमंत्री की बातचीत में पानी और बिजली सप्लाई पर विशेष जोर दिया गया। सुबह सुबह बिस्तर से नौकरशाहों को उठाकर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि भोपाल से गांवों की चौपाल तक पेयजल की व्यवस्था होनी चाहिए। हैंड पंप के जरिए पानी की व्यवस्था की जाए और जहां पर हैंडपंप नहीं है वहां परिवहन के जरिए पेयजल उपलब्ध करवाया जाए। दरअसल, सुबह – सुबह हुई वीसी मीटिंग को स्थानीय निकाय चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।
निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर अफसरों के कामकाज में पहले दिन जो तेजी थी, वह अब दिखाई नहीं दे रही है। ऐसा सुप्रीम कोर्ट में 17 मई को होने वाली सुनवाई के कारण हुआ है। लंबे समय बाद इतनी सुबह वीसी होने की सूचना से अफसर दिन भर आश्चर्य में रहे। वीसी में सिर्फ पानी और बिजली सप्लाई पर बात हुई। इधर, शनिवार को नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव मनीष सिंह और आयुक्त निकुंज श्रीवास्तव ने वीसी से सीएम के कार्यक्रम की तैयारी के संबंध में निकायों से जानकारी हासिल की है।
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भाजपा भी चुनाव मोड में आ गई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कार्यकतार्ओं से कहा कि वे चुनाव के लिए तैयार रहें। हालांकि उन्होंने 17 मई को सुप्रीम कोर्ट में लगी सुनवाई के बाद ही रणनीति को अंतिम रूप देने की बात कही है। जल्द ही बैठक बुलाने की भी तैयारी चल रही है।
इसमें जिलाध्यक्षों के साथ जिलों के प्रभारी और कुछ चुनिंदा पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया जाएगा।
शनिवार को सुबह सीएम, प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने वर्चुअल मीटिंग से अलग-अलग जिलों के चुनिंदा कार्यकतार्ओं से बात की। उन्होंने कहा, हमने बहुत कोशिश की कि पिछड़ा वर्ग के हितों का संरक्षण करते चुनाव हों। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रिव्यू पिटीशन लगाई है। 17 मई को इसकी सुनवाई होना है, इसके बाद हमें तैयार रहना है।