April 25, 2024

ब्रह्मास्त्र भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में मंगलवार देर रात हुई एक युवक की हत्या के बाद एक बार फिर से तनाव बढ़ गया है। हिंदू संगठनों की ओर से आज यानी बुधवार को भीलवाड़ा शहर बंद रखा जाएगा। इधर, प्रशासन ने शहर में एक बार फिर इंटरनेट बंद कर दिया है। वहीं, हालात को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है।
तनाव की शुरूआत मंगलवार रात को हुई, जब सांगानेर कस्बे के शास्त्री नगर में 20 साल का आदर्श तापड़िया स्कूटी पर जा रहा था। इस दौरान बाइक पर सवार दो युवकों ने उसे रोका और उसके सीने में चाकू मार दिया। इससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद शहर के महात्मा गांधी अस्पताल में भीड़ जमा हो गई। परिवार ने शव लेने से मना कर दिया और माहौल गरमा गया।
बदमाशों ने आदर्श के पैर भी तोड़ दिए
जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने आदर्श पर सरिया से भी वार किए और उसके पैर तोड़ दिए। इसके बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। यह भी सामने आ रहा है कि मृतक को कुछ युवकों ने बुलाया था। दो गुटों में हुए इस विवाद के बाद पूरे एरिया को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। सांगानेर के जिस इलाके में यह घटना हुई, वहीं 5 दिन पहले दो युवकों से मारपीट के बाद तनाव भड़का था। इसके बाद विरोध इतना बढ़ गया कि हिंदू संगठनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को भीलवाड़ा बंद का एलान किया है।