April 20, 2024

ब्रह्मास्त्र मुंबई। मुंबई में आज दाऊद इब्राहिम गैंग पर एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की है। मिली जानकारी के मुताबिक दाऊद इब्राहिम गैंग के करीब 20 ठिकानों पर आज एनआईए ने छापेमारी की है। ठकअ ने बोरीवली, सांताक्रुज, बांद्रा, नागपाड़ा, गोरेगांव, परेल के 20 ठिकानों पर कार्रवाई करते हुए दाऊद इब्राहिम और उसकी गैंग के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में एनसीपी नेता और मंत्री नवाब मलिक का इस संबंध में कनेक्शन मिला था और इसके बाद एनआईए ने यह कार्रवाई की है।
संयुक्त राष्ट्र ने भी डी कंपनी पर लगाया है बैन
गौरतलब है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी पर संयुक्त राष्ट्र ने भी बैन लगाते हुए के इसे आतंकी संगठन की श्रेणी में रखा है। दाऊद इब्राहिम 1993 में हुए मुंबई धमाकों का मुख्य आरोपी है, जिसे 2003 में संयुक्त राष्ट्र ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया था। दाऊद फिलहाल पाकिस्तान में रह रहा है और उस पर पर 25 मिलियन डॉलर का इनाम भी रखा गया था।
हालांकि पाकिस्तान सरकार लगातार इस बात को नकारती रही है कि दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान में शरण ली है।
मंत्री नवाब की गिरफ्तारी के बाद कई खुलासे
गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (62) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 23 फरवरी को मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़ी धन शोधन जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में नवाब मलिक के खिलाफ मामले में 5000 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया था।
वहीं दूसरी ओर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने अपने ऊपर सभी आरोपों से इनकार किया है।