April 25, 2024

पिछले दिनों ट्वीट कर क्षमा मांगने यानी बगैर सोचे- समझे टिप्पणी करने वाले मंत्रियों को मिल सकती है हिदायत

भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा आगामी दिनों में कई बड़े फैसले करने की तैयारी में है। इसी के मद्देनजर गुरुवार को यानी आज दिल्ली में प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की बड़ी बैठक बुलाई गई है। इसमें शिवराज कैबिनेट में फेरबदल और विस्तार पर फैसला हो सकता है।
निकट भविष्य में मंत्रिमंडल विस्तार होना माना जा रहा है। जिसमें कुछ मंत्रियों के पावर कम हो सकते हैं, वही, कुछ नए चेहरों को भी मौका मिल सकता है। खासकर आदिवासी चेहरे को पिछले दिनों ट्वीट कर क्षमा मांगने वाले बगैर सोचे समझे टिप्पणी करने वाले मंत्रियों को हिदायत मिल सकती है। फिलहाल सब कुछ प्राथमिक तौर पर है। दिल्ली में शिवराज और हाईकमान की चर्चा के बाद ही यह तय होगा कि मंत्रिमंडल विस्तार कितना और कैसा किया जाए ? जोबट से विधायक सुलोचना रावत को मंत्री बनाया जा सकता है।सुलोचना रावत कुछ ही वक्त पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं और फिर भाजपा के टिकट पर जोबट उपचुनाव भी जीता। सुलोचना आदिवासी नेता हैं, इसलिए उन्हें कैबिनेट में जगह देकर आदिवासियों को साधने की कोशिश हो सकती है।
इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के पास दो बड़े विभाग परिवहन व राजस्व हैं। इनमें से उनसे एक वापस लिए जाने पर निर्णय हो सकता है। कैबिनेट में 4 मंत्री पद रिक्त हैं।