April 20, 2024

इंदौर में निवेश बढ़ाने की कोशिश, स्पीकर बिड़ला के नेतृत्व में गया दल

ब्रह्मास्त्र इंदौर। संयुक्त अरब अमीरात की फेडरल नेशनल कांउसिल के आमंत्रण पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के नेतृत्व में भारतीयों सांसदों का दल दुबई के दौरे पर है। इसमें इंदौर के सांसद शंकर लालवानी समेत इस शिष्ट मंडल में संसद सदस्य सुशील कुमार मोदी, डॉ. (श्रीमती) फौजिया तहसीन अहमद खान, डॉ. एमके विष्णु प्रसाद, पी. रवींद्रनाथ और डॉ. सुजय राधाकृष्ण विखेपाटिल और लोकसभा के महासचिव व उत्पल कुमार सिंह शामिल हैं। संयुक्त सचिव डॉ. अजय कुमार इस शिष्टमंडल के सचिव हैं।
दोनों देशों के संसदीय शिष्टमंडलों के द्विपक्षीय आदान-प्रदान के तहत यह पहली यात्रा है। सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि वे दुबई के स्टार्टअप एवं बिजनेस इकोसिस्टम का अध्ययन करेंगे , जिससे इंदौर में निवेश बढ़ाया जा सके। साथ ही निवेशकों से इंदौर में निवेश का आग्रह भी करेंगे। लालवानी दुबई एक्सपो भी जाएंगे, जहां भारत सरकार की ओर से सबसे बड़ा पैवेलियन लगाया गया है।
संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा के दौरान शिष्टमंडल के सदस्य संयुक्त अरब अमीरात की फेडरल नेशनल कांउसिल के स्पीकर, महामहिम सकर गोबाश के साथ मुलाकात करने के अलावा अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई के सशस्त्र बलों के डिप्टी सुप्रीम कमांडर हिज हाईनेस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री व दुबई के शासक हिज़ हाइनेस शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से भी मुलाकात करेंगे। शिष्ट मंडल के सदस्य टॉलरेन्स और को-एक्सीसटेन्स मिनिसटर, महामहिम शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान और विदेश मामलों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्री, महामहिम शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान से भी मुलाकात करेंगे। शिष्ट मंडल के सदस्य आबू धाबी और दुबई में सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व के स्थानों की यात्रा भी करेंगे।