April 16, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। गत दिनों रावजी बाजार थाने के अंतर्गत चंद्रभागा क्षेत्र में 5 पीढ़ियों से रह रहे दलित समाज के 4 मकानों को मकान मालिक मोहम्मद गुलाम अली पत्नी हाजरा बी, इकबाल खान और नजमा बी ने आग लगा दी ।
जिससे मकान में रखा नगदी, जेवरात सहित कई जरूरी समान जलकर राख हो गया ।
पिछले कई दिनों से गुंडे इकबाल खान द्वारा दलित परिवारों को मकान खाली करने की धमकी दी जा रही थी । यह लड़ाई कई बार थाने तक भी पहुंची, परंतु कोई हल नहीं निकला । उक्त मकान को लेकर हाईकोर्ट में मामला लंबित हैं ।
किंतु मकान मालिक मोहम्मद गुलाम अली ने कोर्ट के निर्णय का इंतजार न करते हुए गत दिवस इकबाल खान और उसके साथी गुंडों के साथ मिलकर गरीब मजदूरों के मकानों में आग लगा दी । जिससे मजदूरों का सब कुछ जलकर खाक हो गया ।
यहां तक कि पहनने को कपड़े और खाने को अनाज तक नहीं बचा । पीड़ित सभी परिवार (धानुक समाज) अनूसूचित जाति वर्ग से हैं।
उक्त घटना की जानकारी मिलते ही अखिल भारतीय बलाई महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज परमार ने धानुक समाज के प्रदेश अध्यक्ष विनोद बड़ेले को लेकर सभी पदाधिकारियों के साथ रावजी बाजार थाने का घेराव किया और आरोपियों पर प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की ।
प्रदर्शन के दौरान पुलिस अधिकारियों से पीड़ितों की तीखी बहस हो गई । मामला संभालते हुए परमार ने पीड़ितों का पक्ष रखा और आक्रोशित लोगों को शांत किया । तत्पश्चात
थाना प्रभारी सीमा धाकड़ ने पीड़ित परिजनों के बयान दर्ज किए और एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।
इस मौके पर मुख्य रूप से भाजपा नेता सन्नी जुम्बे, लीलाधर गुराड़िया, सुन्दरलाल गुराड़िया, अनोखीलाल अंगदेले, मोहन कठेरिया, रूपकुमार कटारिया अमित बनेले, योगेंद्र, अर्जुन छोलेवंश, हेमंत मकोड़े, प्रदीप कटोरिया, योगेंद्र कुलपारे सहित सैकड़ों की संख्या में समाजजन उपस्थित थे।