April 24, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। अहमदाबाद के सीरियल ब्लास्ट मामले में 38 आतंकवादियों को फांसी की सजा में पांच आतंकी दरिंदे मध्य प्रदेश के हैं। जिनमें दो इंदौर के तथा तीन उज्जैन के हैं। उज्जैन के ही दो अन्य दोषियों को जीवन अंत तक जेल में सजा काटनी होगी।
फांसी की सजा वालों में कमरुद्दीन नागौरी निवासी उज्जैन , आमिल परवेज निवासी उज्जैन, सफदर नागौरी निवासी उज्जैन, अमीन शेख निवासी इन्दौर, मोहम्मद मूवीन निवासी इन्दौर है।
जीवन अंत तक जेल में सजा काटने वालों में मोहम्मद अली निवासी जबलपुर , मोहम्मद सफीक अंसारी निवासी उज्जैन, मोहम्मद अबरार निवासी उज्जैन है।
इसी बीच सजा तय होने के बाद भोपाल सेंट्रल जेल की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। जेल महानिदेशक ने भोपाल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की। वहीं, जेल के जिस अंडा सेल में अहमदाबाद ब्लास्ट के आठ दोषी बंद हैं, उनके लिए भी सुरक्षा प्रबंध बढ़ाया गया है।
गौरतलब है कि अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट में अदालत ने 38 अभियुक्तों को फांसी की सजा सुनाई है जिनमें से आठ लोग भोपाल के सेंट्रल जेल में बंद हैं। इनमें फांसी की सजा पाने वालों में सफदर नागौरी, कमरुद्दीन नागौरी, आमिल परवेज, हाफिज हुसैन, शादुली और शिवली हैं तो दो अन्य को आजीवन कारावास की सजा मिली है। सेंट्रल जेल की साढ़े चार करोड़ रुपए में बनी अंडा सेल में बंद इन आठ कैदियों को अहमदाबाद ब्लास्ट का फैसला होने पर विशेष सुरक्षा देने के लिए शनिवार को समीक्षा की।