April 20, 2024

गाड़ी के एक्सीडेंट का क्लेम किया तो सामने आई धोखेबाजी

ब्रह्मास्त्र इंदौर। जिला कांग्रेस अध्यक्ष के साथ में फर्जी पॉलिसी के नाम से ठगी हो गई। बीमा एजेंट ने उनकी गाड़ी की नकली पॉलिसी बनाकर दे दी। धोखेबाज बीमा एजेंट को गिरफ्तार कर लिया गया है।
जब हादसे के बाद काग्रेस नेता ने बीमा कंपनी में क्लेम किया तो फर्जी पॉलिसी की बात सामने आई। आरोपी ने पुरानी पॉलिसी का नंबर डालकर नई पॉलिसी बना दी थी।
यह धोखाधड़ी सामने आते ही इंदौर जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव निवासी श्री विहार कॉलोनी बिलावली की शिकायत पर उनके घर के पास रहने वाले गुरुचरण भाटिया के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। भवंर कुआ थाना प्रभारी संतोष दुधी ने बताया कि कांग्रेस नेता यादव ने अपनी गाड़ी की बीमा पॉलिसी आरोपी गुरुचरण भाटिया से बनवाई थी।
पिछले दिनों हादसे में हुई मौत के बाद कांग्रेस नेता ने इस मामले में कंपनी में क्लेम प्रस्तुत किया था। जब कंपनी में बात की गई तो वहां पर बताया कि इस नंबर से कोई भी बीमा पॉलिसी नहीं दी गई है। आरोपी बीमा एजेंट ने उन्हें नकली पॉलिसी बनाकर दे दी है। इस पर उन्होंने पुलिस को आवेदन दिया था। पुलिस ने आवेदन की जांच के बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है।
यादव ने भाटिया को गाड़ी की बीमा पॉलिसी के लिए 20 हजार रुपए दिए थे। भाटिया ने नई बीमा पॉलिसी का पेपर उन्हें दे दिया। पिछले दिनों सदाशिव की गाड़ी से एक्सीडेंट हो गया। जब यादव ने बीमा कंपनी से क्लेम के लिए अप्लाय किया तो बीमा कंपनी ने बताया कि वह पॉलिसी फर्जी है।
टीआई दूधी ने बताया कि बीमा कंपनी ने बताया कि यादव की पुरानी पॉलिसी पर ही नए नंबर चढ़ाकर फर्जी पॉलिसी तैयार कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने यादव की शिकायत पर द न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के बीमा एजेंट गुरुचरण को गिरफ्तार कर लिया।