April 25, 2024

कार चोर शेरा इंदौर आता, इसके पहले ही क्राइम ब्रांच ने गुड़गांव से धरदबोचा

ब्रह्मास्त्र इंदौर। क्राइम ब्रांच ने सायबर यूनिट की मदद से कई प्रदेशों में कार चोरी करने वाली गैंग के मुख्य सरगना को पकड़ा है। शेरसिंह शराब तस्करी और चुनावों में डिमांड पर कारें उपलब्ध कराता था। वह उतरप्रदेश और पंजाब चुनाव में कारें सप्लाय करने के लिये गैंग की मदद से उन्हें चुरा रहा था। शेरसिंह लैपटॉप के जरिये कार के इंटरनल सिक्यूरिटी लॉक सिस्टम को क्रेक कर चुराता था। शेरसिंह फाइव स्टार होटलों में रुकता था और फ्लाइट से आना-जाना करता था।
क्राइम ब्रांच के टीआई धीरेंद्र सिंह भदौरिया की टीम ने गुड़गांव से शेरसिंह उर्फ शेरू मीणा निवासी करौली राजस्थान को पकड़ा था। आरोपी पर चोरी, हत्या का प्रयास, डकैती की साजिश सहित 60 से अधिक मामले प्रदेशभर में दर्ज हैं। शेरसिंह ने कबूला है कि वह डिमांड पर कारें देता था।
उसने कुछ दिन पहले ही उत्तरप्रदेश और पंजाब की गैंग से संपर्क की चुनावों में कारें देने की बात कही थी। शेरसिंह लैपटॉप के जरिये कार के इंटरनल सिक्यूरिटी लॉक सिस्टम को क्रेक करता था और उसके साथी थोड़ी देर बाद आकर कार चुरा ले जाते थे।

इंदौर में मिली थी लोकेशन, फिर क्राइम ब्रांच ने ट्रेस किया

क्राइम ब्रांच के मुताबिक आरोपी जब फ्लाइट से इंदौर आता था तो कार की फर्जी नंबर प्लेट और फास्टेग बनवाकर लाता था। उसकी गैंग के सदस्य पहले यहां आकर गाड़ी की रैकी कर जाते थे। इसके बाद उसे आसानी से चुराकर शहर से बाहर हो जाते थे। शेरसिंह की लोकेशन क्राइम ब्रांच की सायबर टीम को चोरी के दौरान शहर में ही मिली थी। जिसके बाद पुलिस उसे लगातार ट्रेस कर रही थी। क्राइम ब्रांच ने लगातर पीछा कर उसे गुड़गांव से घेराबंदी कर उठा लिया।

डॉ. दिगपाल धारकर की कार चुराकर भागा, फिर नहीं पकड़ाया
शेरसिंह मीणा को क्राइम ब्रांच डीसीपी राजेश हिंगणकर ने ही 2005 में इंदौर सीएसपी रहते हुए असम से पकड़ा था। मीणा ने तब मनीषपुरी के डॉक्टर दिगपाल धारकर की कार चुराई थी। पुलिस से छूटने के बाद इसके बाद से इंदौर पुलिस भी उसे नहीं ढूंढ पाई थी। इंदौर में वह कई बड़ी गैंग के संपर्क में रह चुका है।

पुलिस को उसके दो साथी प्रदीप ओर गढ़ा की भी जानकारी मिली है। जिनकी तलाश की जा रही है। आरोपी ने यह भी बताया कि इंदौर रातभर चलने फिरने वाला शहर है। इसलिये यहां चोरी करने के बाद बाहर जाने में दिक्कत नहीं आती थी। उसने इंदौर के कई इलाको से कार चोरी करना कबूल की है। फिलहाल पुलिस जब्ती के बाद स्थिति स्पष्ट करेगी।