March 29, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। 19 करोड़ रुपए के लेन – देन में हुई कमोडिटी कारोबारी संदीप तेल हत्याकांड का मास्टरमाइंड देवीलाल जाट को इंदौर पुलिस निम्बाहेड़ा से रिमांड पर लेकर आई है । गैंगस्टर देवीलाल की पुलिस से मुठभेड़ भी हुई है। मध्यप्रदेश और राजस्थान के कई थानों की पुलिस ढाई साल से पीछा कर रही थी। अक्टूबर माह में देवीलाल को निम्बाहेड़ा पुलिस ने गिरतार किया था। हत्याकांड में जेल में बंद गैंगस्टर सुधाकर राव मराठा के खास साथी है देवीलाल जाट।
टीआइ तहजीब काज़ी के अनुसार निम्बाहेड़ा (राजस्थान) कोतवाली थाना पुलिस से देवीलाल पुत्र भेरूलाल जाट निवासी अंबानगर की गिरफ्तारी की सूचना मिली थी। मामले में देवीलाल से पुलिस अब आगे की पूछताछ करेगी। देवीलाल संदीप तेल (कमोडिटी कारोबारी) की हत्या के पहले गैंगस्टर सुधाकर राव मराठा (जेल में बंद) के साथ केबल व्यवसायी रोहित सेठी (जेल में बंद) के फार्म हाउस पर बैठक में आया था। डील तय होने के बाद सुधाकर साजिश के तहत जेल में बंद हो गया और देवीलाल फरार हो गया। इंदौर आईजी ने उसकी गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

3 साल पहले हुई थी संदीप तेल की हत्या

गौरतलब है कि जनवरी 2019 में विजय नगर क्षेत्र में डिब्बा कारोबारी संदीप तेल की सरेराह गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस बहुचर्चित मामले में एसआर केबल के मालिक रोहित सेठी और सुपारी लेकर हत्या को अंजाम देने वाले सुधाकर मराठा को गिरफ्तार किया था। आरोपित फिलहाल जेल में हैं।

सेठी ने दी थी मराठा को सुपारी

पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि जांच के दौरान पुलिस राजस्थान की निम्बाहेड़ा जेल में बंद गैंगस्टर सुधाकर राव मराठा तक पहुंची थी । पुलिस को पता चला था कि वह पहले भी इस प्रकार से सुपारी लेकर हत्या करवा चुका है। पुलिस मराठा से हत्याकांड के संबंध में पूछताछ की तो उसने सुपारी लेकर वारदात करना कबूल लिया था। मराठा ने बताया कि उसे एसआर केवल मप्र के मालिक रोहित सेठी ने संदीप की हत्या करने के लिए सुपारी दी थी। उसने बताया कि उनके बीच करोड़ों रुपए के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था। संदीप तेल के रुपए नहीं लौटाना पड़े इसीलिए रोहित ने उसे रास्ते से हटाने के लिए सुपारी दी थी।