April 25, 2024

विजयनगर से चला रहे थे अवैध कारोबार, एसटीएफ ने 31 मोबाइल, दो लैपटॉप व अन्य दस्तावेज किए जब्त

ब्रह्मास्त्र इंदौर। एसटीएफ ने विजयनगर इलाके में चल रही एक एडवाइजरी कंपनी पर छापामार कारवाई की है। इस कंपनी में कमोडिटी मार्केट के नाम पर विदेशियों से रुपए लगवाए जा रहे थे। आरोपियों ने अलग-अलग लोगों से लाखों की धोखाधड़ी की थी। मामले में एसटीएफ आरोपी से पूछताछ कर रही है। विजयनगर की कृष्णा बिजनेस सेंटर पर दबिश देकर तपेश्वर पुत्र दीपसिंह तंवर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी यहां द एक्सचेंज बिजनेस कंसल्टेंसी के नाम से काम कर रहा था। एसटीएफ ने यहां दबिश देकर 31 मोबाइल,2 लेपटॉप सहित अन्य दस्तावेज जब्त किए हैं।

सिगांपुर में होना बताया था ऑफिस

कंपनी की वेबसाइट में तपेश्वर सिंह ने अपना ऑफिस सिंगापुर में होना बताया था। यही नहीं, आरोपी ने सिल्वर फॉक्स नाम से फर्जी कंपनी बनाकर स्वीडन, यूनाइटेड किंगडम, सिंगापुर, यूएई आदि देशों की वर्चुअल सिम के माध्यम से इंटरनेट कॉलिंग व सोशल मीडिया मैसेज के माध्यम से लोगों से धोखाधड़ी करता था। आरोपी ने इसके लिए ऑफिस में स्टाफ भी रखा था। उन्हें भी टीम ने हिरासत में लिया है।

पहले भी पकड़ाई हैं फर्जी कंपनियां

एडवाइजरी कंपनी के जरिए लोगों के साथ ठगी करने के पहले भी कई मामले सामने आए हैं। विजय नगर क्षेत्र में बरसों से एडवाइजरी कंपनियां काम कर रही हैं। गलत काम करने वाली ऐसी फर्जी कंपनियां पहले भी पकड़ाई हैं।