April 25, 2024

ब्रह्मास्त्र उज्जैन। शिप्रा शुद्धिकरण मुद्दे पर जल सत्याग्रह करते हुए पानी में डूबने से बाल-बाल बची कांग्रेस नेत्री नूरी खान ने इसे और राजनीतिक रंग देते हुए बड़े भाजपा नेताओं को खुली चुनौती दे दी है। नूरी ने भाजपा को खुला चैलेंज देते हुए कहा है कि भाजपा का जो भी बड़ा नेता शिप्रा नदी का जल ग्रहण करके बता देगा तो मैं उसे 11 हजार रुपए का इनाम दूंगी। गौरतलब है कि साधु संत भी यह कह चुके हैं कि क्षिप्रा का जल अब आचमन करने लायक भी नहीं रहा।
शुक्रवार को जिला अस्पताल से छुट्‌टी होने के बाद नूरी मीडिया के सामने आई। कहा इस मुद्दे को लेकर मैं कोर्ट तक जाउंगी। नूरी खान ने कहा कि मेरा आंदोलन खत्म नहीं हुआ है। मैं रणनीति तैयार कर रही हूं। अपनी पार्टी के साथ आगे जो होगा मैं बताऊंगी। क्योंकि गुरुवार का मेरा आन्दोलन मैंने खत्म नहीं किया है।

गुरुवार को जल सत्याग्रह के लिए उतरीं थीं नदी में

कांग्रेस नेत्री नूरी खान 20 जनवरी को ढाई घण्टे के जल सत्याग्रह पर पानी में रहने रहने के दौरान डूबते हुए बची थीं। नूरी की तबीयत बिगडने के बाद उन्हें जिला चिकित्सालय भर्ती किया गया था। शुक्रवार को नूरी ने प्रशासन की मंशा पर सवाल खड़े किये। कहा मेरे सत्याग्रह के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम ने पत्रकारों से कहा कि मौके पर एम्बुलेंस की जरूरत नहीं थी, जबकि मेरा टेम्प्रेचर लगातार गिर रहा था। यदि एंबुलेंस में मुझे नहीं लाते तो तबीयत ज्यादा खराब हो जाती।