फुटपाथ पर दुकान चलाने वाले अवैध कब्जे हटाने के दौरान हुआ विवाद : नगर निगम ने 150 ओटले व गुमटी तोड़े; अतिक्रमणकारियों ने किया विरोध, लेकिन उनकी एक नहीं चली

ब्रह्मास्त्र इंदौर। पाटनीपुरा से भमौरी के बीच इंदौर नगर निगम द्वारा दुकानों के ओटले और शेड के साथ अवैध गुमटियों पर कार्रवाई की। कब्जेदारों ने हंगामा किया, लेकिन उनकी एक नहीं चली। 125 शेड औरे 25 गुमटियों को ध्वस्त कर दिया। अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह ने बताया कि आस्था टॉकिज से पाटनीपुरा चौराहे तक दुकानदारों ने अवैध रूप से फुटपाथ को कवर करते हुए ओटले बना लिए थे और शेड लगाकर रोड पर कब्जा कर लेते थे। कई जगह तो फुटपाथ पर ही बड़ी – बड़ी दुकानें तक संचालित हो रही थी।
आस्था टॉकिज के पास चर्च के आसपास लगी गुमटियों को हटाने के दौरान विवाद हो गया। यहां पर निगम की टीम ने पहले भी कार्रवाई की थी लेकिन लोगों ने फिर गुमटियां लगा ली थीं। टीम ने जेसीबी से गुमटियों को मौके पर ही तोड़ दिया। कुछ लोगों ने गुमटी ले जाने की कोशिश भी की।

रहवासियों ने भी बना लिए थे ऊंचे-ऊंचे ओटले

रहवासियों ने भी ओटले बना लिए थे। उन्हें तोड़ा तो लोगों ने जेसीबी चालक को उतारने की कोशिश की। सहायक रिमूवल अधिकारी बबलू कल्याणे नेे लोगों को हाथ जोड़कर हटने की अपील की। महिलाओं ने विवाद किया तो निगम के महिला बल ने स्थिति संभाली।

ओल्ड जीडीसी की मंडी भी हटेगी

अब मोती तबेला स्थित शासकीय मालव कन्या विद्यालय और ओल्ड जीडीसी के बाहर सब्जी मंडी हटाने के लिए निगम ने अनाउंसमेंट शुरू कर दिया है। इन मंडियों से रास्ता जाम होता है। असामाजिक तत्व छात्राओं को परेशान करते हैं। अब यहां से भी अतिक्रमण हटाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed