April 25, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। इंदौर से दुबई जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर एआई 955 की चिकित्सा जांच के दौरान प्राप्त जानकारी के अनुसार 4 यात्री कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। पिछले 24 घंटे में लगातार सबसे ज्यादा केस इंदौर में 1169 आए हैं। राजधानी भोपाल में 572 तो महाकाल की नगरी उज्जैन में 170 नए कोरोना पॉजिटिव पता चले हैं। प्रदेश में तीसरी लहर अब तक 12 की जान ले चुकी है। लगातार दूसरे दिन सागर में 1 युवक की मौत हुई है। तीसरी लहर में यह पहली बार है, जब दूसरी बार 22 साल के युवा की जान गई है। एक दिन पहले सागर में ही 22 साल की लड़की की भी संक्रमण से मौत हो चुकी है। ग्वालियर में 555 मरीज मिले हैं। जबलपुर में 210 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। भोपाल में विधायक रामेश्वर शर्मा की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।
ग्वालियर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री हो गई है। दो दिन पहले रक्षा अनुसंधान तथा विकास स्थापना के वरिष्ठ वैज्ञानिक चंडीगढ़ से लौटकर आए हैं। उनको सर्दी, खांसी और जुकाम था। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। भोपाल, इंदौर और छिंदवाड़ा में भी मरीजों में ओमिक्रॉन का म्यूटेंट मिल चुका है।

जनसंपर्क विभाग में मचा हड़कंप, आयुक्त सहित कई कोरोना संक्रमित

भोपाल में जनसंपर्क विभाग में कोरोना को लेकर मची हड़कंप। प्रमुख सचिव एवं जनसंपर्क आयुक्त राघवेंद्र सिंह समेत कई लोग पाए गए पॉजिटिव। बताया जा रहा है कि जनसंपर्क अधिकारी मुकेश दुबे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इसके अलावा राघवेंद्र सिंह भी कई बैठक में शामिल हुए थे। सूचना मिलते ही जनसंपर्क विभाग खाली हो गया। बता दे, जनसंपर्क आयुक्त सिंह के कल दोपहर में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जनसंपर्क विभाग के अधिकांश अधिकारियों ने अपनी जांच कराई है।

आज नहीं हुआ सामूहिक सूर्य नमस्कार

स्वामी विवेकानंद जयंती युवा दिवस के उपलक्ष्य में 12 जनवरी को स्कूलों में होने वाले सामूहिक सूर्य नमस्कार निरस्त कर दिया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार रात अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बच्चों से आग्रह किया है कि वे घर पर ही रहकर सूर्य नमस्कार जरूर करें।