March 29, 2024

खुद कॉमेडियन किकू शारदा ने वीडियो जारी कर किया फर्जीवाड़े का पर्दाफाश

ब्रह्मास्त्र उज्जैन। उज्जैन में होने जा रहे अंतरराष्ट्रीय ठहाका सम्मेलन में भी फर्जीवाड़ा हो रहा है। 22 वीं वर्ष का अंतरराष्ट्रीय ठहाका सम्मेलन (उज्जैन) का पोस्टर शहर में लगा है, जिसमें सुप्रसिद्ध टीवी शो “द कपिल शर्मा शो” के कैरेक्टर बच्चा यादव का नाम तथा फोटो भी लगा हुआ है। बच्चा यादव नामक कैरेक्टर के अदाकार किकू शारदा ने एक वीडियो जारी कर इसको फर्जी बताया है। उन्होंने आयोजक से तुरंत फोटो और नाम हटाने को कहा है। पोस्टर से नाम और फोटो नहीं हटाने पर उन्होंने कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है। उन्होंने यहां तक कहा है कि आयोजक को हर्जाना भी भरना पड़ सकता है।
ठहाका सम्मेलन के आयोजक डॉ महेंद्र यादव नामक व्यक्ति बताए जा रहे हैं।
कॉमेडियन किकू शारदा ने जारी वीडियो में कहा कि मैंने अभी-अभी एक पोस्टर देखा है, जिसमें लिखा है कि ठहाका सम्मेलन हो रहा है उज्जैन में। जिसमें मेरा फोटो यानी बच्चा यादव कैरेक्टर वाला फोटो भी लगा हुआ है। जिस कैरेक्टर को मैं कपिल शर्मा शो में प्ले करता हूं। उसमें बच्चा यादव का फोटो यानी मेरा फोटो लगा हुआ है, जबकि मैं इस आयोजन का हिस्सा नहीं हूं। इस सम्मेलन का हिस्सा नहीं हूं, तो जो भी इसके आयोजक हैं वह इस पोस्टर से मेरा फोटो हटाएं। आप जो कर चुके हैं वह गैरकानूनी है। मैं आपके खिलाफ प्रकरण भी दर्ज करवा सकता हूं। आपको हर्जाना भी भरना पड़ सकता है। तो आप जल्द से जल्द प्लीज मेरा नाम हटाएं और इस पोस्टर से मेरा फोटो हटाएं। आपको कोई हक नहीं है कि आप बिना मुझसे पूछे मेरे नाम का इस्तेमाल करें। मेरा फोटो लगाएं और टिकट बेचें। फिर आप ऑडियंस से कह देंगे कि वह नहीं आ पा रहे हैं, जबकि मेरी आपसे कोई कमिटमेंट नहीं है। कोई बात नहीं हुई है, तो आप कैसे मेरे फोटो और मेरे नाम का इस्तेमाल कर सकते हैं। प्लीज जल्दी से जल्दी मेरा फोटो और नाम हटाएं।
हालांकि अभी ठहाका सम्मेलन के आयोजकों की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है, लेकिन किकू शारदा ने यह सच तो उजागर कर ही दिया है कि किस तरह से कलाकारों के नाम का बगैर बातचीत किए गलत तरीके से इस्तेमाल कर ज्यादा से ज्यादा टिकट बेचने का गोरखधंधा किया जाता है।