April 26, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। आम जनता के लिए पुलिस कमिश्नर का दरबार आज से लगेगा। पुलिस कमिश्नर और एसीपी कोर्ट बुधवार से शुरू हो जाएंगी। पुलिस कमिश्नर की कोर्ट में शहर के थानों द्वारा भेजे गए जिलाबदर के प्रकरणों को खुद पुलिस कमिश्नर देखेंगे। प्रॉपर्टी संबंधी विवाद, आपसी झगड़े, विवाद और प्रतिबंधात्मक धारा 107-116 की कार्रवाई के प्रकरणों की सुनवाई भी एसीपी की कोर्ट में होगी। जनता के लिए सुनवाई का समय शाम 4 से 6 के बीच रहेगा।
पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र ने बताया पुलिस कमिश्नर की कोर्ट पलासिया थाना क्षेत्र में थाने के पीछे नवनिर्मित भवन में तैयार की है। यहां बुधवार से जिलाबदर बदमाशों के प्रकरणों पर जारी किए गए नोटिस पर सुनवाई का काम होगा।
इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को उनके यहां के बदमाशों के जिलाबदर और बाउंड ओवर के प्रकरणों की फाइलें तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं। जल्द ही बाउंड ओवर की कार्रवाई के नोटिस भी संबंधित पक्षों को जारी कर उन्हें अपना पक्ष कोर्ट में रखने के लिए बुलाया जाएगा।

होगा सिक्योरिटी ऑडिट

पुलिस कमिश्नर ने बताया प्रमुख शासकीय बिल्डिंग, धार्मिक स्थल व महत्वपूर्ण स्थानों का सिक्योरिटी ऑडिट करवाने के लिए नवागत डीसीपी रजत सकलेचा को निर्देश दिए हैं कि वे इंटेलीजेंस वर्क के साथ शहर के प्रमुख स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को भी पुख्ता तरीके से ऑडिट कर उसे अपडेट करें। प्रथम चरण में एयरपोर्ट, कलेक्टोरेट, हाई कोर्ट, जिला कोर्ट, शासकीय कार्यालयों की प्रमुख बिल्डिंग और खजराना मंदिर को शामिल किया है।

ड्रग्स फ्री सिटी बनाने का लक्ष्य

​​​​​​​शहर को ड्रग्स फ्री सिटी बनाने का लक्ष्य है। सप्ताह में प्रतिदिन दो एसीपी से एक से डेढ़ घंटे की विशेष चर्चा भी शुरू की है। मंगलवार को एसीपी गांधी नगर व परदेशीपुरा को बुलाया है। चारों एसीपी से शहर में ड्रग्स के रैकेट, उसे संचालित करने वाले हर छोटे से लेकर बड़े तस्करों तक की कुंडली निकालना और प्रॉपर्टी विवाद जैसे चोरियां, वाहन चोरियों को लेकर विशेष सख्ती करने और पुराने बदमाशों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।