April 23, 2024

पटना। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी और एसीई ग्रुप के मालिक अजय चौधरी के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी चल रही है। इनकम टैक्स विभाग ने रियल स्टेट कंपनी और इसके प्रमोटर के दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और आगरा में स्थित ठिकानों पर मंगलवार सुबह छापेमारी शुरू की। उधर, बिल्डर्स संजीव उर्फ संजू के बागपत स्थित पुश्तैनी गांव महरमपुर आवास पर भी छापेमारी की सूचना है। आगरा में नुओवा ग्रुप के प्रमोटर हरसिमरन सिंह अलघ से जुड़े परिसरों की भी तलाशी चल रही है।
अजय चौधरी अखिलेश यादव के करीबी बताए जाते हैं। सूत्रों के मुताबिक, टैक्स अधिकारी अउए ग्रुप के कॉपोर्रेट आॅफिस के अलावा चौधरी के आवास और प्रॉजेक्ट्स पर भी पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स करीब 40 ठिकानों पर तलाशी ले रही है।
इनकम टैक्स विभाग ने हाल ही में कन्नौज में समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन के ठिकानों पर भी छापेमारी की है और उन्हें हिरासत में लिया गया है। इससे पहले कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी में 197 करोड़ रुपए नकदी बरामद की गई। बीजेपी ने पीयूष जैन को भी समाजवादी पार्टी से जुड़ा कारोबारी बताया, लेकिन सपा ने इससे नकार दिया था।