15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण शुरू, 329 केंद्रों पर टीकाकरण में बच्चे उत्साहित

उज्जैन।जिले के 329 केंद्रों पर सोमवार से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। सभी केंद्रों पर बच्चों को टीकाकरण में शिक्षक भी अपनी भूमिका अदा कर रहे हैं। किसी भी केंद्र से किसी बच्चे ने शुरुआती दौर में स्वास्थ्य संबंधी शिकायत दर्ज नहीं कराई है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर संजय शर्मा के अनुसार पूर्व नियोजित तैयारी के अनुसार जिले के 329 स्कूलों में केंद्र बनाए गए हैं। स्कूलों में ही टीकाकरण का कार्य बच्चों का किया जा रहा है। सुबह 9:00 बजे से टीकाकरण की शुरुआत की गई है इसके चलते बच्चों को स्कूल मैं ही केंद्र पर टीका लगाने के बाद करीब आधे घंटे तक नजर में रखा जा रहा है। स्कूलों में स्वास्थ्य विभाग का दल टीकाकरण कार्य और बच्चों की ऑनलाइन एंट्री करने में अपनी भूमिका अदा कर रहा है। पिछले डेढ घंटे में किसी भी केंद्र से किसी भी बच्चे ने टीकाकरण के उपरांत स्वास्थ्य संबंधी कोई भी शिकायत दर्ज नहीं कराई है जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर केसी परमार के अनुसार सभी 329 केंद्रों पर बच्चों में उत्साह देखा जा रहा है। जिले भर के केंद्रों से प्रारंभिक रिपोर्ट मिल रही है। सभी केंद्रों पर टीकाकरण शुरू किया जा चुका है। बच्चों की उपस्थिति के मान से ही सभी केंद्रों पर टीको की उपलब्धता तय की गई है। केंद्रों से बराबर जिला कंट्रोल रूम जानकारी एकत्रित कर रहा है।
कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए टीकाकरण कार्य के साथ ही स्वास्थ्य विभाग का दल बच्चों को सजगता की समझाइश भी दे रहा है। जिले में 15 से 18 वर्ष के बच्चों को टीकाकरण करने का सोमवार को पहला दिन दिन है। देर शाम को ही जिले में किए गए कुल टीकाकरण की अंतिम संख्या प्राप्त होगी।

You may have missed