March 29, 2024

नागदा में बजरंग दल नेता को गोली मारी, मौत

Ujjain नागदा के बजरंग दल नेता राकू चौधरी की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी।वारदात बुधवार दोपहर 1 बजे की है। हत्या के बाद पूरे शहर में तनाव फैल गया। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। कुछ स्थानों पर तोड़फोड़ भी हुई। पुलिस हत्या के कारणों और हमलावरों के बारे में पड़ताल कर रही है।
Ujjain-घटना पर एक नजर
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर राकू चौधरी महिदपुर रोड गीताश्री गार्डन के सामने अपने आफिस में बैठे थे। इसी दौरान हमलावर आए और चौधरी को गोली मार दी। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने चौधरी को मृत घोषित कर दिया। कुछ ही देर में हत्याकांड की खबर पूरे शहर में फैल गई। कई व्यापारियों ने अपनी दुकानें तक बंद कर दीं।

प्रॉपर्टी संबंधी विवाद की आशंका
पुलिस हत्याकांड को लेकर कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। बताया जाता है कि यह हत्या प्रॉपर्टी संबंधी मामलों को लेकर हो सकती है। राकू चौधरी प्रापर्टी संबंधित कार्य भी करते थे। इसके अलावा दो साल पहले चाकूबाजी के एक घटना में गवाह भी थे। कुछ लोगों से विवाद की बात सामने आई है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सभी बिंदुओं पर बारीकी से जांच के बाद ही कारणों का पता लगेगा।

नागदा संवेदनशील क्षेत्र
Ujjain-नागदा जंक्शन संवेदनशील शहर की गिनती में आता है। यहां कुछ वर्ष पूर्व हिंदूवादी संगठन के बड़े नेता भेरूलाल टांक को भी गोली मार दी गई थी। हालांकि टांक बच गए थे। उस समय भी शहर में तनाव का माहौल बना था। राकू चौधरी की हत्या और इसके बाद शहर में फैले तनाव को देखते हुए पुलिस ने कई स्थानों पर बल तैनात कर दिया है।