April 25, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। कोरोना से बचाव के लिए अब सरकार को 15 टू 18 एज को डोज लगाना है। उन्हें कोरोना का पहला डोज 3 जनवरी से लगना शुरू होगा। बच्‍चों की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 15 साल से 18 साल की आयु के बीच के जो बच्चे हैं, अब उनके लिए देश में वैक्सीनेशन शुरू होगा। अगले साल 3 जनवरी से इसकी शुरुआत की जाएगी। वहीं, एहतियात की दृष्टि से सरकार ने निर्णय लिया है कि हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की प्रिकाशन डोज भी शुरू की जाएगी। इसकी शुरुआत अगले साल 10 जनवरी से की जाएगी। नंबर वन आने का आदी हो चुका इंदौर इस बार भी जाहिर तौर पर इस दौड़ में शामिल होगा। बस जरूरत है बच्चों की इस कोरोना वैक्सीन मिलने की। जैसे ही यह डोज उपलब्ध होगा, बच्चों का टीकाकरण शुरू हो जाएगा।

छोटे बच्चों के लिए मुश्किल

15 प्लस बच्चों को तो वैक्सीन लग जाएगी लेकिन 15 माइनस वाले बच्चे यानी 15 साल से कम आयु वाले बच्चों के लिए भी मुश्किल रहेगी। वह खतरे में ही रहेंगे। गौरतलब है कि तीसरी लहर बच्चों के लिए ही सबसे ज्यादा खतरनाक मानी गई है।

विजयवर्गीय ने पीएम को दिया धन्यवाद, कहा – मोदी है तो मुमकिन है

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय बच्चों की वैक्सीन आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि मोदी है तो मुमकिन है उन्होंने कहा कि 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों के लिए भी वैक्सीनेशन प्रारम्भ। 3 जनवरी 2022 से अभियान की शुरुआत होगी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की जयंती पर राष्ट्र को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने घोषणा की।