April 20, 2024

ब्रह्मास्त्र छतरपुर। मप्र के छतरपुर में 80 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 15 महीने की दिव्यांशी को आखिरकार 10 घंटे के रेस्क्यू आॅपरेशन के बाद सुरक्षित निकाल लिया गया। बोरवेल में 13 फीट नीचे गहराई में फंसी दिव्यांशी को बचाने के लिए रेस्क्यू आॅपरेशन गुरुवार दोपहर 3.30 बजे से रात 12.47 बजे तक चला। उसे निकालने के लिए पुलिस, एसडीईआरएफ के साथ ही सेना के जवान बिना रुके लगातार कोशिश करते रहे।
आखिरकार मेहनत रंग लाई और बोरवेल से दिव्यांशी बाहर निकल लिया गया। दिव्यांशी को बाहर आता देख वहां मौजूद भीड़ चिल्लाई- दिव्यांशी तुम जीत गईं। मां की आंखों में खुशी के आसूं छलक आए।

हादसा छतरपुर में गुरुवार दोपहर को हुआ, जब दौनी नौगांव में 15 महीने की दिव्यांशी कुशवाहा अपने ही खेत पर खुले पड़े बोरवेल में गिर गई थी। हादसा दोपहर एक बजे हुआ, जब वह मां रामसखी और अपनी दो बड़ी बहनों के साथ खेत पर गई थी। मां खेत में पानी लगाने लगी और तीनों बच्चे खेलने में लग गए। खेलते-खेलते बच्ची बोरवेल में गिर गई। दोपहर 3.30 बजे तक प्रशासन ने आकर रेस्क्यू आॅपरेशन शुरू कराया। कलेक्टर और रढ समेत तमाम अफसर मौके पर पहुंच गए। रऊएफऋ के साथ ही सेना की मदद ली गई और रेस्क्यू आॅपरेशन कामयाब रहा।