April 19, 2024

– आम लोग घंटों लाइन में लगकर कर रहे बाबा के दर्शन

– वीआईपी को प्रवचन हॉल गेट से मिनटों में अंदर ले जा रहे

दैनिक अवंतिका उज्जैन।  महाकाल मंदिर में आम लोग घंटों लाइन में लगकर परेशान होकर दर्शन कर रहे हैं तो वीआईपी श्रद्धालुओं को मंदिर प्रबंध समिति के लोग प्रवचन हॉल गेट से मिनटों में अंदर ले जाकर उन्हें दर्शन करवा रही है।

मंदिर के बाहर दर्शन के लिए दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं की निर्माण कार्यों के चलते पहले से ही फजीहत हो रही है। जबकि वीआईपी श्रेणी वाले लोग न केवल मिनटों में दर्शन कर रहे हैं बल्कि उनकी कार भी महाकाल प्रवचन हाल तक पहुंच रही है।

प्रवचन हाल के रास्ते महज 5 मिनट में अंदर जाकर गर्भगृह तक लोग पहुंच रहे हैंl वहीं आम श्रद्धालुओं को 3 से 4 घंटे तक कतार में इंतजार करना पड़ रहा हैl आम श्रद्धालुओं को दर्शन में हो रहे इंतजार तथा फजीहत को लेकर सहायक प्रशासक पूर्णिमा सिंघी से चर्चा की गई तो उनका कहना है कि गर्भगृह में दर्शन व्यवस्था कराना हमारे लिए चुनौती है। यदि इसमें थोड़ा इंतजार करना भी पड़े तो कोई बात नहींl यह भी जानकारी है कि महाकाल मंदिर में प्रवचन हाल के रास्ते जाने वाले वीआईपी लोग बिना टिकट के अंदर दर्शन के लिए जा रहे हैं जबकि मीडिया तक लोगों से समिति टिकट कटवा रही है। मंगलवार को दिनभर यहीं स्थिति बनी रही। आम श्रद्धालुओं की कतार दोपहर 12:30 बजे तक रुद्रसागर हरसिद्धि मंदिर मार्ग तक जा पहुंची थी और लगभग 1 किलो मीटर का रास्ता पूरा कर के लोग 2 से 3 घंटे में दर्शन कर रहे थे। वहीं वीआईपी महाकाल प्रवचन हाल के रास्ते बिना किसी शुल्क के बेरोकटोक अधिकारियों के साथ गर्भगृह तक पहुंच रहे थेl