April 25, 2024
ब्रह्मास्त्र उज्जैन। कड़ाके की ठंड का चोरों ने फायदा उठाना शुरू कर दिया है सोमवार मंगलवार रात दूसरी बार चोरों ने  सेठी नगर में गश्त लगा कर बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया । वही रात में पुलिस ड्यूटी की पोल खोल कर भी रख दी। रविवार सोमवार रात बदमाशों ने 4 परिवारों के मकान पर धावा बोला। दो मकानों की खिडक़ी पर लगी ग्रिल तोडक़र वारदात करने में सफल हो गए। दो मकानों में प्रयास होना सामने आया है।
मौसम में हो रहे बदलाव के चलते न्यूनतम तापमान 15 डिग्री पर आ गया है। अंधेरा ढलने के बाद सर्द हवा शहरवासियों को ठिठुरा रही है। घरों में कैद होकर लोग रजाई गाडिय़ों में दुबक कर सो रहे हैं। इसी का फायदा बदमाशों ने उठाना शुरू किया है। घरों में सेंध लगाई जा रही है। सेठी नगर में आज सुबह पूर्व मंडी अध्यक्ष रामेश्वर पाटीदार के रिश्तेदार का मकान चोरों के निशाने पर होना सामने आया है बदमाशों ने यहां बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। मामले की जानकारी लगने पर माधव नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। इससे पहले रविवार सोमवार रात बदमाशों ने सबसे पहले राकेश शर्मा के मकान पर धावा बोला। खिडक़ी की ग्रिल तोडक़र अंदर घुसे। परिवार हॉल के पीछे बने 2 बेडरूम में सोया हुआ था। यहां से बदमाशों ने चांदी से बनी भगवान की प्रतिमा और कार की चाबी चोरी कर ली। उन्हें हॉल और समीप के कमरे में ज्यादा सामान दिखाई नहीं दिया तो बाहर निकल गए। कुछ देर बाद बदमाशों ने अरिहंत विक्रम नगर में रहने वाले दिलीप सामक के मकान की खिडक़ी तोडक़र अंदर धावा बोला। दिलीप का परिवार गहरी नींद में सोया हुआ था। बदमाशों ने यहां बड़ा हाथ मारा और 1 किलो चांदी के आभूषण, सोने से बने जेवरात और अलमारी में रखे 40 हजार रुपए नगद चोरी कर लिए। इस बीच आहट सुनकर दिलीप की पत्नी दीक्षा की नींद खुल गई उन्होंने एक बदमाश को देखा तो शोर मचाया पति नींद से जागा और बदमाश को पकडऩे का प्रयास किया तो खिडक़ी के रास्ते ही दो बदमाश बाहर निकले और बाउंड्री वॉल कूदकर फरार हो गए। मामले की जानकारी रात 3 बजे के लगभग पुलिस को दी गई। माधव नगर पुलिस मौके पर पहुंची और बदमाशों की तलाश शुरू की लेकिन नहीं मिल पाए। दिलीप सामक प्राइवेट कंपनी में मार्केटिंग का जॉब करते हैं वही पत्नी प्राइवेट स्कूल में प्रिंसिपल है। चोरों ने करीब 4 लाख के माल पर हाथ साफ किया है।
चाबी मिली तो चोरी का चला पता
सेठी नगर में राकेश शर्मा के घर हुई चोरी का पता सुबह उस वक्त चला जब पुलिस दोबारा से दिलीप सामक के घर जांच के लिए पहुंची। वहां पुलिस ने कार की चाबी बरामद की। जानकारी जुटाने पर सामने आया कि चाबी राकेश शर्मा की है पुलिस वहां पहुंची तो राकेश को पता चला कि चोरों ने उनके यहां भी वारदात की है। सुबह से उन्हें चाबी नहीं मिल रही थी। रात में खिडक़ी खुली हुई दादी ने देखी थी उन्हें लगा कि बंद करना भूल गए हैं जिसके चलते उन्होंने खिडक़ी बंद की लेकिन उन्हें समझ नहीं आया की खिडक़ी को तोड़ा गया है वह ऐसे ही खिडक़ी अटका कर वापस शो गई थी। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जिसमें 2 बदमाशों के होने की पुष्टि हुई है।
इनके यहां हुआ था प्रयास
पुलिस जांच के दौरान सोमवार सुबह सामने आया कि चोरों ने चार जगह धावा बोला था। लेकिन दो मकानों में ही वारदात को अंजाम देने में सफल हुए हैं। चोरों ने सेठी नगर में रहने वाले राधेश्याम जोशी और पंकज पाटीदार के मकान की खिडक़ी तोडऩे की कोशिश की थी। खिडक़ी तोडऩे के निशान जांच के दौरान दिखाई दिए हैं। मौके पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम को बुलाया गया। वही आशंका व्यक्त की गई है कि वारदात में कंजर या पारदी गिरोह का हाथ हो सकता है। पुलिस ने संदिग्धों से पूछताछ शुरू कर दी है।