उज्जैन में महाकाल के दर्शन कर  गृह मंत्री बोले – कोरोना से डरे नहीं

– बस लोग नियम पालन कर अपना ध्यान रखें

– सरकार के अस्पताल, दवा से लेकर सारे इंतजाम

दैनिक अवंतिका उज्जैन। शनिश्चरी अमावस्या पर्व पर शनिवार को मप्र के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा देव-दर्शन करने उज्जैन आए। इस दौरान वे सबसे पहले महाकाल मंदिर पहुंचे।उन्होंने नंदीहॉल में बैठकर भगवान के दर्शन व पूजन कराया। पूजन महाकाल मंदिर के पुरोहित पंडित सत्यनारायण गुरु ने कराया। इसके बाद मंदिर से रवाना होने से पहले उन्होंने पत्रकारों से औपचारिक चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता को अब कोरोना से बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है। बस नियम पालन कर अपना ध्यान रखें। सरकार ने भी आवश्यकता पड़ने पर अस्पतालों, दवाईयों से लेकर सारे इंतजाम कर रखे हैं।

मंगलनाथ और शनि मंदिर जाकर भी किया पूजन-अर्चन

गृह मंत्री महाकाल मंदिर से मंगलनाथ मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने भगवान मंगलदेव का पूजन-अभिषेक किया। मंगलनाथ् मंदिर में गृह मंत्री का पूजन शासकीय पुजारी पंडित दीप्तेश दुबे ने मंत्रोच्चार कर संपन्न कराया। इसके बाद वे इंदौररोड स्थित नवग्रह शनि मंदिर पहुंचे व त्रिवेणी संगम जाकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया। उज्जैन में दोपहर तक देव-दर्शन करने के बाद वे इंदौर के लिए रवाना हो गए।

महाकाल के गर्भगृह में प्रवेश चालू से कोई दिक्कत नहीं

गृह मंत्री मिश्रा से पत्रकारों से सवाल कर लिया कि 6 दिसंबर से महाकाल मंदिर में प्रशासन द्वारा आम प्रवेश शुरू किया जा रहा है तो वे बोले – इसमें कोई दिक्कत वाली बात नहीं है। नियम पालन से सभी बाबा महाकाल के गर्भगृह में जाकर दर्शन कर सकते हैं। उन्होंने फिर कहां कि कोरोना से अब हमें डरना नहीं है बल्कि नियम पालन से रहकर लड़ना है। इससे हम सब सुरक्षित रहेंगे और सबकुछ सामान्य चलता रहेगा।

You may have missed